Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> Breaking News >> पाक के सभी एफ-16 लड़ाकू विमानों को सुरक्षित बताए जाने को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया

पाक के सभी एफ-16 लड़ाकू विमानों को सुरक्षित बताए जाने को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया


अमेरिकी पत्रिका द्वारा पाकिस्‍तान के सभी एफ-16 लड़ाकू विमानों को सुरक्षित बताए जाने को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया है. सीतारमण ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान का एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने का सबूत भी दिया है. उसने एफ-16 का इलेक्‍ट्रानिक सिग्‍नेचर के साथ इसका सबूत दिया था. अब जिसने भी इसके बारे में ऐसा लिखा है, वो आधारहीन है और सूत्रों के हवाले से है. रक्षा मंत्री ने सवाल किया कि अगर एफ-16 गिराया न गया होता तो सिर्फ एफ-16 में ही इस्‍तेमाल होने वाली एएम-आरएएएम मिसाइल का हिस्‍सा भारत में क्‍यों मिला था?

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी पत्रिका में प्रकाशित रिपोर्ट को आधारहीन बताया. उन्‍होंने कहा कि किसी ने मुझे सोशल मीडिया पर दिखाया कि खुद अमेरिकी अधिकारी भी कह रहे हैं कि उन्‍होंने ऐसी कोई भी जांच नहीं की है. उन्‍होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस संबंध में गलत जानकारियां फैला रहे हैं. यह हमारे लिए दुर्भाग्‍य की बात है कि खुद हमारे ही देश में कांग्रेस पार्टी की भजन मंडली के बहुत से लोग हमारे सुरक्षा बलों की बातों पर शक कर रहे हैं और उनपर सवाल उठा रहे हैं.

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनातनी बढ़ गई थी. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में घुसकर हमले के जिम्‍मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर बम बरसाए थे. इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे. इससे बौखलाए पाकिस्‍तान ने अपने एफ-16 लड़ाकू विमान भारत की ओर भेजा था, जिसे मार गिराया गया था. इसके सबूत भी भारतीय वायुसेना ने पेश किए थे. अब एक अमेरिकी पत्रिका ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि पाकिस्‍तान के सभी एफ-16 लड़ाकू विमान सुरक्षित हैं. इसको भारतीय वायुसेना भी झुठला चुकी है.


Study Mass Comm