Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> मुद्दा यह है कि >> देहरादून के लछीवाला वन रेंज के अंतर्गत मणिमाई मंदिर हाईवे में एक ट्रक की टक्कर में हाथी का बच्चा घायल हो गया

देहरादून के लछीवाला वन रेंज के अंतर्गत मणिमाई मंदिर हाईवे में एक ट्रक की टक्कर में हाथी का बच्चा घायल हो गया


देहरादून के लछीवाला वन रेंज के अंतर्गत मणिमाई मंदिर हाईवे में एक ट्रक की टक्कर में हाथी का बच्चा घायल हो गया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को वन विभाग ने कब्जे में ले लिए हैं, जबकि चालक व क्लीनर को हिरासत में लिया गया है। वहीं, दुर्घटना में घायल हाथी के बच्चे का इलाज किया जा रहा है।

लछीवाला रेंज के फॉरेस्ट अधिकारी मुनेंद्र डंगवाल ने बताया कि घटना आधी रात एक बजे के आसपास की है। देहरादून से डोईवाला की ओर आ रहा ट्रक ने अचानक सड़क क्रॉस कर रहे हाथी के एक छोटे बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे हाथी का बच्चा जख्मी हो गया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

हाईवे में ट्रक व घायल हाथी के बच्चे के कारण जाम की स्थिति बनी रही। इस बीच मां के साथ चल रहे इस हाथी के बच्चे घायल होने के कारण हाथियों की चिंगाड से राहगीरों भी दहशत रही। रेंजर घनानंद उनियाल टीम सहित मौके पर डटे रहें। हवाई फायर करके हाथियों के झुंड को जंगल में खदेड़ा गया। वन विभाग की टीम द्वारा किसी तरह घायल हाथी के बच्चों को लछीवाला वन परिसर में लाया गया।

हाथी का लच्छीवाला वन परिसर में डॉक्टरों की टीम द्वारा इलाज किया जा रहा है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक चालक व क्लीनर को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रक के ब्रेक फेल हो गए थे, जिससे यह दुर्घटना घटी है। मौके पर वन विभाग के डीएफओ उप प्रभागीय अधिकारी ऋषिकेश भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।


Study Mass Comm