Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> U.P. >> ट्विटर पर सक्रिय प्रियंका गांधी वाड्रा ने सम्राट अशोक को किया नमन

ट्विटर पर सक्रिय प्रियंका गांधी वाड्रा ने सम्राट अशोक को किया नमन


लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की ट्रंप कार्ड मानी जाने वाली पार्टी महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आजकल सोशल मीडिया पर भी बेहद सक्रिय हैं। प्रियंका गांधी ने आज सम्राट अशोक की जयंती पर उनको नमन किया है।

ट्वीट पर अपने संदेश ने प्रियंका ने लिखा कि सम्राट अशोक ने पूरे विश्व में अहिंसा का संदेश फैलाया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा हिंसा और भेदभाव के खिलाफ करुणा और न्याय का राज स्थापित करने वाले और पूरे विश्व में अहिंसा का संदेश फैलाने वाले सम्राट अशोक को उनकी जयंती पर नमन। चक्रवर्ती सम्राट अशोक प्रसिद्ध एवं शक्तिशाली भारतीय मौर्य राजवंश के महान सम्राट थे। जीवन के उत्तरार्ध में सम्राट अशोक भगवान बुद्ध की मानवतावादी शिक्षाओं से प्रभावित होकर बौद्ध अनुयायी हो गये और उन्ही की स्मृति में उन्होने कई स्तम्भ खड़े कर दिये जो आज भी नेपाल में उनके जन्मस्थल लुम्बिनी, सारनाथ ,बोध गया और कुशीनगर में आज भी अशोक स्तम्भ के रूप में देखे जा सकते है।

ïराजनीति में सक्रिय होने के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस की बागडोर को मजबूती से पकड़ लिया है। पार्टी में नेताओं को शामिल करने के साथ ही वह पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ रोड शो करने के बाद प्रयागराज से वाराणसी तक नाव से गंगा यात्रा भी की।


Study Mass Comm