Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> Politics >> हरिद्वार में एक किसान ने मतदान से पहले किया सुसाइड ,किसान के पास मिला सुसाइड नोट- कहा ‘भाजपा को मत देना वोट…’

हरिद्वार में एक किसान ने मतदान से पहले किया सुसाइड ,किसान के पास मिला सुसाइड नोट- कहा ‘भाजपा को मत देना वोट…’


आजकल कई अपराध के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में सत्रहवीं लोकसभा के लिए पहले चरण के चुनाव में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बीस राज्यों के 91 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरु हो गया. इसी के साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा की सभी सीटों पर भी मतदान प्रारंभ हुआ और इन राज्यों की विधानसभा में क्रमश: 175, 60, और 32 सीटें हैं. इसी के साथ ओडिशा की 147 में से 28 विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 14 करोड़ 20 लाख 54 हजार 978 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 1279 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. आप सभी को बता दें कि मतदान आज सुबह सात बजे से शुरु हो चूका है.

ऐसे में अधिकतर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक चलेगा ,लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा कारणों से कहीं तीन बजे तो कहीं चार बजे तक ही वोट डाले जा सकेंगे. ऐसे में चुनाव आयोग ने सभी राज्यों में मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं और मतदान के लिए एक लाख 70 हजार मतदान केन्द्र बनाये गये है. अब इसी दौरान एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया है. जी हाँ, हाल ही में हरिद्वार के लक्सर में एक किसान ने कर्ज़ के दबाव में आकर आत्महत्या कर ली.

इस मामले में पुलिस ने बैंक के एजेंट को गिरफ्तार किया है लेकिन इस घटना ने राजनीतिक गर्मागर्मी इसलिए पकड़ लिया है क्योंकि किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें बीजेपी को वोट ना देने की बात लिखी हुई है. जी हाँ, मिली खबरों के अनुसार किसान ईश्वरचंद शर्मा ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली थी और किसान ने सुसाइड नोट में यह आरोप लगाया है कि लोन एजेंट अजित सिंह (राठी) ने उसे बैंक से लोन दिलवाने का दावा किया था. वहीं लोन दिलवाने के पहले एजेंट ने बैंक गारंटी के तौर पर किसान से ब्लैंक चेक ले लिया था. उसके बाद जैसे ही किसान के नाम पर लोन मिला वैसे ही एजेंट ने चेक से सारी रकम निकाल ली और जब यह बात किसान को पता लगी तो उसने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली.


Study Mass Comm