Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> In The News >> आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही,पिछले एक महीने में हुए 4.56 करोड़ ट्वीट

आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही,पिछले एक महीने में हुए 4.56 करोड़ ट्वीट


देश में जारी आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है. ट्विटर ने गुरुवार (11 अप्रैल) को बताया कि पिछले एक महीने के दौरान आम चुनाव को लेकर 4.5 करोड़ से ट्वीट किए गए हैं. कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सबसे अधिक जिक्र हुआ है. ट्विटर पर हुई चर्चा में धर्म, रोजगार, कृषि, कर और व्यापार जैसे मुद्दों की तुलना में राष्ट्रीय सुरक्षा पर सबसे अधिक बात हुई है.

चुनाव की घोषणा के बाद बढ़े ट्वीट
बयान में कहा गया कि 8 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार की सुबह मतदान शुरू हुआ और ट्विटर पर हुई चर्चा में भी यह दिखा. चुनाव के तारीखों की 11 मार्च को घोषणा होने के बाद 11 अप्रैल, 2019 को पहले चरण के मतदान तक लोकसभा चुनाव को लेकर 4.56 करोड़ ट्वीट किए गए.

पहले चरण के मतदान के दौरान हुए 12 लाख ट्वीट
माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने कहा है कि इन 4.56 करोड़ ट्वीट में से 12 लाख ट्वीट गुरुवार को पहले चरण के चुनाव के दौरान ही किए गए. ट्विटर ने कहा कि नेता और राजनीतिक दल लोगों से संपर्क साधने के लिए उसके मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इन नेताओं ने किया सबसे ज्यादा ट्वीट
पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जैसी शख्सियतों के बारे में ट्विटर पर सबसे अधिक बात की गई.


Study Mass Comm