Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> In The News >> बचा पाएंगी गढ़ – गोपीनाथ मुंडे की ‘बीड’ में बेटी या मारेगी बाजी एनसीपी !

बचा पाएंगी गढ़ – गोपीनाथ मुंडे की ‘बीड’ में बेटी या मारेगी बाजी एनसीपी !


लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के तहत देश की 97 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की सीट होने के कारण महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट अहम मानी जाती है। महाराष्ट्र में मुख्यत: भाजपा-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच टक्कर है, लेकिन बीड की बात करें तो यहां से निर्दलीय समेत कुल 36 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीड लोकसभा सीट पर 19,57,132 मतदाता हैं। इनमें से 10,39,789 पुरुष हैं और 9,17,343 महिलाएं हैं। 
बीड सीट से भाजपा ने दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे को चुनाव मैदान में उतारा है। वह मौजूदा सांसद भी हैं। वहीं, उनके खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) की ओर से बजरंग मनोहर सोनवणे उम्मीदवार हैं। समाजवादी पार्टी के सैयद मुजम्मिल सैयद जमील और बहुजन आघाडी पार्टी के विष्णु जाधव भी मैदान में हैं। 
प्रीतम की बहन पंकजा महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हैं। वह गुड गवर्नेंस के दावे पर प्रीतम के लिए वोटिंग कैंपेन करती रहीं। वहीं, राज्य सरकार में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे भी प्रीतम के रिश्तेदार हैं और एनसीपी उम्मीदवार के लिए उन्होंने ताकत झोंक दी है। ऐसे में यहां लड़ाई मुंडे बनाम मुंडे हो गई है।

Study Mass Comm