Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> In The News >> बड़ी ही रोचक और चौंकाने वाली कहानी है ये…हसीन जहां के बारे में

बड़ी ही रोचक और चौंकाने वाली कहानी है ये…हसीन जहां के बारे में


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी की जिंदगी पिछले लगभग दो साल से काफी उथल-पुथल भरी रही है। इसके पीछे कारण रही हैं उनकी पत्नी रहीं हसीन जहां। मोहम्मद शमी की जिंदगी में आने से पहले ही वह शादी कर चुकी थीं, लेकिन इसके बारे में उन्होंने शमी को भनक तक नहीं लगने दी। यही नहीं, उन्होंने अपनी बेटियों को बहन की बेटियां बताकर शमी को अंधरे में रखा था।

हसीन जहां मुहम्मद शमी पर संगीन आरोप लगा चुकी हैं। पारिवारिक जिंदगी में मची उथल-पुथल का उनके क्रिकेट करियर पर भी बुरा असर पड़ा और उनका प्रदर्शन गिरने लगा। इससे किसी तरह पार पाते हुए उन्होंने आखिरकार अपनी लय एक बार फिर पकड़ ली है। लेकिन हसीन जहां शमी की जिंदगी से इतनी आसानी से निकलने वाली नहीं हैं।

वह बार-बार सामने आती हैं और नया तूफान ला खड़ा करती हैं। एक बार फिर वह अमरोहा में शमी के घर पहुंची तो पुलिस ने उन्हें शांति भंग के मामले में गिरफ्ताकर कर लिया है।

यह तो अब सभी जानते हैं कि शमी से शादी करने से पहले ही हसीन जहां एक शादी कर चुकी थीं। दोनों के बीच हुआ विवाद जब चरम पर था, उसी समय  शमी ने खुलासा किया था कि हसीन ने उनसे पहली शादी की बात छुपाई थी। अपनी दोनों बेटियों को हसीन ने भांजी बताया था।

हसीन ने कहा था कि वह दोनों उसकी बड़ी बहन की बेटियां हैं। शमी ने बताया कि शादी के बाद जब उनको पत्नी हसीन के इस फरेब के बारे में पता चला तो उन्होंने इसे नजरअंदाज करते हुए दोनों बेटियों को अपना लिया था। उन्हें अपनी बेटी आएरा की तरह ही प्यार देने लगे थे। इसकी पुष्टि हसीन की दोनों बेटियां भी कर चुकी हैं।

शमी का कहना है कि उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन्हें धोखे में रखकर शादी की थी। उन्होंने दैनिक जागरण से फोन पर यह राज साझा किया था। उस वक्त उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 में वह हसीन से आईपीएल मैच के दौरान कोलकाता में मिले थे। दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। 2014 में शादी भी कर ली।

उस समय तक हसीन ने अपनी पिछली जिंदगी के बारे में कुछ नहीं बताया था। बताया कि उनके अफेयर के दौरान हसीन दोनों बच्चियों से फोन पर बात करती थीं। बच्चियां उनके पास भी मिलने आती थीं। उनके नाम आफरीन जहां और अरशी जहां हैं। दोनों को हसीन ने अपनी भांजी बताया था।


Study Mass Comm