Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> Politics >> राजीव गांधी को लेकर मोदी की टिप्पणी पर मचे घमासान के बीच राजनाथ ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

राजीव गांधी को लेकर मोदी की टिप्पणी पर मचे घमासान के बीच राजनाथ ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर मचे राजनीतिक घमासान के बीच गृहमंत्री रााजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कभी भी देश के किसी प्रधानमंत्री के राजनीतिक सबंद्धता के बावजूद गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है।

बिहार के रोहतास में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा ‘मैं किसी भी प्रधानमंत्री के लिए गलत भाषा का उपयोग कभी नहीं करता, चाहे वे जिस भी राजनीतिक दल के हों। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति व्यक्ति नहीं हैं, वे संस्थान हैं’।

साथ ही उन्होंने लोगों से अनुरोध किया की वो प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जोकि एक संस्थाएं है उन्हें मजबूत करें। ये हर एक राजनीतिक पार्टी और देशवासी का कर्तव्य है कि वो इन संस्थानों को मजबूत करे, क्योंकि अगर ये संस्थान कमजोर होना शुरू हो गई तो लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा। यदि लोकतंत्र कमजोर हुआ तो किसी मैं ताकत नहीं है कि वो देश को बंटवारे से बचा सके। सिंह ने आगे कहा कि मैं ये नहीं कहूंगा की किसी पार्टी ने देश के लिए कुछ नहीं किया सभी पार्टियों ने देश के लिए कुछ ना कुछ किया है। बस ये है कि हर किसी का काम करने का तरीका अलग है।

सिंह के इन बयानों की काफी अहमियत है क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ पीएम मोदी की टिप्पणियों पर तीखे शब्दों में बयानबाजी कर रहे हैं। गौरतलब है कि 4 मई को उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा: “आपके पिता को उनके दरबारियों ने  ‘मिस्टर क्लीन ‘करार दिया था, लेकिन उनका जीवन’ भृष्टाचारी नंबर 1 के रूप में समाप्त हुआ।


Study Mass Comm