Thursday , 23 September 2021
Home >> Breaking News >> धर्मगुरु बुरहानुद्दीन के अंतिम दर्शन में भगदड़, 18 की मौत

धर्मगुरु बुरहानुद्दीन के अंतिम दर्शन में भगदड़, 18 की मौत


burhaanuddin
मुंबई,एजेंसी। दाउदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु डॉ. सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन के अंतिम दर्शन कार्यक्रम में भगदड़ मचने की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। आध्यात्मिक नेता बुरहानुद्दीन का निधन शुक्रवार को सुबह हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। वह 102 साल के थे और कुछ ही सप्‍ताह बाद अपना 103वां जन्‍मदिन मनाने वाले थे।

डॉ बुरहानुद्दीन के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए कल से ही उनके मालाबार हिल स्थित बंगले पर बोहरा समुदाय के लोग जुटने लगे थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रात होते-होते अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोग पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक, भारी भीड़ की वजह से अफरातफरी की स्थिति बन गई और भगदड़ मच गई। बीएमसी के सूत्रों के मुताबिक, 18 लोगों की मौत हो चुकी है। भगदड़ के बाद पुलिस ने डॉ बुरहानुद्दीन के घर के आसपास गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा देर रात एक बजे के बाद मालाबार हिल इलाके में हुआ, जहां बड़ी संख्या में लोग दिवंगत आध्यात्मिक नेता डॉ. बुरहानुद्दीन को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे थे। मुंबई पुलिस कमिश्नर ने भगदड़ की जांच के आदेश दे दिए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है उम्मीद से ज्यादा लोग श्रद्धांजलि देने पहुंच गए और भीड़ अधिक होने की वजह से कई लोगों का दम घुट गया। सूत्रों ने बताया कि भगदड़ के कारण 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *