Home >> Breaking News >> शशि थरूर अस्पताल में भर्ती…सुनंदा के शव का होगा पोस्टमार्टम

शशि थरूर अस्पताल में भर्ती…सुनंदा के शव का होगा पोस्टमार्टम


shashi tharoor
नई दिल्ली,एजेंसी। केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर थरूर की शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनका शव चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 345 से बरामद किया गया। देर रात तक मौत के कारणों का सही कारण स्पष्ट नहीं हो पाया।

शशि थरूर के निजी सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि गुरुवार को ही सुनंदा ने लीला पैलेस में कमरा लिया था। शुक्रवार दिनभर केंद्रीय मंत्री, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में व्यस्त रहे। जब वह रात को होटल के कमरे में लौटे तो दरवाजा अंदर से बंद पाया। ऐसे में शशि को लगा कि सुनंदा अंदर सो रही होंगी, लेकिन काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने मुझे फोन किया। मास्टरकी से कमरे का दरवाजा खोला गया, तो अंदर सुनंदा अपने बिस्तर पर मृत पड़ी थीं।
अभिनव ने बताया कि शव देखकर ऐसा लग रहा था कि उनकी मौत कुछ घंटे पहले हो चुकी होगी। शरीर पर किसी तरह का कोई निशान नहीं मिला है। साथ ही किसी प्रकार की ड्रग्स लेने के भी सबूत नहीं मिले हैं। बहरहाल, दिल्ली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच आरंभ कर दी है। शव को एम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
बता दें कि पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार के शशि थरूर से कथित संबंधों को लेकर दंपत्ति के बीच ट्विटर विवाद सामने आया था। गुरुवार को ही दोनों ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा था कि वह एक खुशहाल दंपती हैं। इसके एक दिन बाद ही इस घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।
मामले के सिलसिले में शशि थरूर से पूछताछ की जा रही है। हालांकि यह आधिकारिक पूछताछ नहीं है, इसका मकसद महज जानकारी लेना है। संभव है कि शनिवार को इस मामले में उनके आगे पूछताछ की जा सकती है। और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उनके पूरी तरह से पूछताछ की जाएगी।
दोनों की यह तीसरी शादी थी। सुनंदा का एक 21 साल का बेटा शिव मेनन है। यह उनकी दूसरी शादी से था। हमेशा किसी न किसी विवाद या किसी अन्य वजह को लेकर सुर्खियों में रहने वाले इस जोड़े के बारे में बताया जाता है कि किसी कथित प्रेम संबंध को लेकर उनकी कहासुनी हुई थी, जिसका पता उस समय चला था जब थरूर ने दावा किया था कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक कर लिया गया है।
पुष्कर ने कई समाचारपत्रों को बताया था कि वह इस कथित विवाहेत्तर संबंध के कारण थरूर से तलाक लेने पर विचार कर रही है। उधर, पाक पत्रकार मेहर तरार ने अपना पक्ष रखते हुए पुष्कर के इन आरोपों से इनकार किया था कि वह थरूर के पीछे पड़ी है या उनके साथ उनका कोई संबंध है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर को सीने में दर्द की शिकायत पर शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक दिन पहले ही उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर को दिल्ली के होटल में मृत पाया गया था। थरूर को पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, इसके बाद उन्हें जनरल वार्ड में स्थांतरित कर दिया गया।
एम्स के एक अधिकारी ने बताया कि थरूर की हालत अब स्थिर है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी एम.सी.मिश्रा ने बताया कि सब कुछ सामान्य है। सीने का दर्द अब सामान्य है और हालत स्थिर है। थरूर ने शुक्रवार देर रात सीने में दर्द की शिकायत की थी और उसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।
उनकी पत्नी सुनंदा (52) दक्षिण दिल्ली के द लीला पैलेस होटल के सुईट में रहस्यमयी हालत में मृत पायी गई थीं। ट्विटर पर विवाहेत्तर संबंध की तरफ इशारा करते हुए किए गए ट्विट के बाद इस जोड़े ने सार्वजनिक रूप से उनकी शादीशुदा जिंदगी के बीच सबकुछ ठीक होने की बात कही थी। इसके बाद से उनके संबंध को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।


Check Also

जाने 8 अगस्त को पड़ने वाली हरियाली अमावस्या के बारे में…

सावन का महीना हिन्दू धर्म के अनुसार बहुत खास होता है और इस माह पड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *