Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> Breaking News >> शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, हो सकते हैं बड़े फैसले

शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, हो सकते हैं बड़े फैसले


कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक शनिवार को होने वाली है, जिसमें कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) का नेता चुने जाने की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी सीपीपी की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं और पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद बैठक में उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी शामिल होंगे.

 

 

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि सीपीपी की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में होगी, जिसमें संसद के आगामी सत्र के लिए रणनीति भी निर्धारित की जाएगी. सूत्रों ने कहा है कि 17वीं लोकसभा के गठन के बाद अपनी पहली बैठक में कांग्रेस सांसद लोक सभा में अपने नेता का चयन भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि बीते 25 मई को हुई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक होगी जिसमें कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे। 

कार्य समिति की बैठक के दौरान राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. कांग्रेस कार्य समिति पहले ही उनके इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर कर चुकी है और सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें पार्टी के प्रत्येक स्तर पर ढांचागत परिवर्तन लाने के लिए अधिकृत किया है.


Study Mass Comm