Tuesday , 15 October 2019
खास खबर
Home >> Sports >> श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘अब बहुत इंतजार हो गया, अब मौका मिलना चाहिए…..

श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘अब बहुत इंतजार हो गया, अब मौका मिलना चाहिए…..


भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) का दौरा करना है. टीम इंडिया (Team India) में आईसीसी विश्व कप के बाद कुछ बदलाव हो सकते हैं. कुछ नए चेहरे टीम में आ सकते हैं या कुछ वापसी कर सकते हैं. इनमें एक नाम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का है. 24 साल का यह खिलाड़ी इन दिनों वेस्टइंडीज में ही खेल रहा है. मनीष पांडे की कप्तानी वाली भारत ए की टीम में अय्यर नंबर-3 पर बैटिंग कर रहे हैं. भारत ए और विंडीज ए टीमों के बीच लिस्ट ए की  सीरीज खेली जा रही है.

श्रेयस अय्यर भारत ए की ओर से विंडीज ए के खिलाफ नंबर-3 पर 77 और 47 रन की पारियां खेल चुके हैं. माना जा रहा है कि भारतीय टीम जब विंडीज दौरे पर जाएगी तो कप्तान विराट कोहली को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में नंबर-3 की स्लॉट खाली हो जाएगी. श्रेयस अय्यर उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें टीम इंडिया में चुना जा सकता  है.

अब बहुत इंतजार हो गया…
श्रेयस अय्यर टीम में चुने जाने के सवाल पर कहते हैं, ‘मैं अभी भारत ए के लिए वेस्टइंडीज में खेलूंगा. मैं अच्छा खेलने की कोशिश करूंगा. ए टीम का परफॉर्मेंस भी अहमियत रखता है. वहां की परिस्थितियों और तेज गेंदबाजो के कारण थोड़ा दबाव होग. लेकिन मैं दबाव में अच्छा खेलता हूं. यह एक अच्छा मौका है. वैसे भी अब बहुत इंतजार हो गया. अब मुझे मौका मिलना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘मेरा लक्ष्य पिछले प्रदर्शन में सुधार करना है. मैं बतौर खिलाड़ी परिपक्व और जवाबदेह हुआ हूं. मैं लंबी पारी खेलने की कोशिश करता हूं.

विराट में रनों की भूख गजब की
श्रेयस अय्यर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में कहा, ‘अगर आप विराट कोहली को देखें तो उनमें रन की गजब की भूख है. आप उनकी बैटिंग में यह देख सकते हैं. मैं भी अपनी बैटिंग में रनों की यही भूख पैदा करना चाहता हूं.’ श्रेयस अय्यर ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के कूलनेस की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘यदि आप एमएस धोनी को देखें तो वे दबाव के समय में बेहद शांत होते हैं और उनका ध्यान सिर्फ खेल पर होता है.

रोहित शर्मा सबसे अलग हैं
श्रेयस अय्यर ने रोहित शर्मा के बारे में कहा, ‘रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहद प्रतिभाशाली हैं. उनके पास शॉट खेलने के लिए काफी वक्त है. वे खेल को आसान बना देते हैं. वे दूसरे बल्लेबाजों से बहुत अलग हैं. आप उन्हें जब भी देखें तो बैटिंग आसान लगने लगती है. उनकी बैटिंग देखने के लिए बेस्ट सीट नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े रहना है. इत्तफाक से मुझे यह मौका मिला है. वे अपनी पारी बहुत सलीके से सजाते हैं.’ श्रेयस अय्यर कहते हैं, ‘इसलिए यदि ये तीनों खूबियां मुझमें आ जाएं तो यह मेरे लिए बहुत मददगार होंगी. यदि आप सर्वश्रेष्ठ स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपमें ये खूबियां होनी चाहिए.


Study Mass Comm