Home >> Breaking News >> गोरखपुर में मोदी और वाराणसी में मुलायम की रैली आज

गोरखपुर में मोदी और वाराणसी में मुलायम की रैली आज


modi- mulayam
लखनऊ,एजेंसी। राजनीतिक दृष्टि से एक दूसरे के धुर विरोधी भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का आज आमना-सामना हो सकता है।

सर्वाधिक लोकसभा सीट वाले उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में दोनों की रैलियां आज आयोजित हैं। मोदी जहां गोरखपुर में होंगे, वहीं यादव वाराणसी में रैली को सम्बोधित करेंगे। दोनों लगभग एक समय वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और करीब 40-40 मिनट वहां रुकेंगे।
मोदी गुजरात के गांधीनगर से करीब साढे ग्यारह बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेगे और वहां से हेलीकॉप्टर से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। उनका हवाई अड्डे पर आधे घंटे से अधिक रुकने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सपा अध्यक्ष 11 बजकर 15 मिनट पर बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचेंगे।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की गुरुवार को गोरखपुर में होने वाली विजय शंखनाद रैली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रैली स्थल की सुरक्षा में प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की सात कंपनियां तैनात की गई हैं।
उत्तर प्रदेश में मोदी अब तक पांच रैलियां कर चुके हैं। गोरखपुर रैली उनकी छठवीं रैली होगी। इससे पहले मोदी की कानपुर, झांसी, बहराइच, आगरा और वाराणसी में बड़ी रैलियां हो चुकी हैं।
रैली में आने वाले लाखों कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन की ओर से पुख्ता कदम उठाए गए हैं। पीएसी की सात कंपनियों के अलावा चार पुलिस अधीक्षक, आठ अपर पुलिस अधीक्षक और 13 पुलिस उपाधीक्षकों को तैनात करने के आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से बयान जारी कर मोदी की रैली में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने का निर्देश जारी जारी किया गया है।


Check Also

चीन को कैसे दें मात? अमेरिकी विदेश मंत्री भारत आकर बनाएंगे रणनीति

नई दिल्‍ली:  कोरोना काल में भारत के खिलफ उग्र रवैया अपनाना अब चीन को महंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *