Home >> Breaking News >> पार्टी प्रधानमंत्री बनाना चाहेगी तो बनूंगा : राहुल

पार्टी प्रधानमंत्री बनाना चाहेगी तो बनूंगा : राहुल


rAHUL

अमेठी,एजेंसी। उत्तर प्रदेश में चढ़ते सियासी पारे के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक अहम संकेत देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहती है तो वह तैयार हैं, लेकिन पार्टी को इसका फैसला लोकसभा चुनाव के बाद करना होगा.

अमेठी में कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव के बाद यदि पार्टी बहुमत में आती है और चुने हुए सांसद यदि यह प्रस्ताव लाते हैं तो मैं इस पर विचार करूंगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में चुने गए सांसद ही प्रधानमंत्री का चयन करते हैं.

राहुल ने उदाहरण देते हुए कहा, “मनमोहन सिंह को भी हमारे चुने हुए सांसदों ने प्रधानमंत्री चुना था. कांग्रेस में चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने की व्यवस्था नहीं है. इसे लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं माना जा सकता, बल्कि यह व्यक्तिवादी व्यवस्था है. प्रधानमंत्री चुनना सांसदों का अधिकार है और यह उनके पास ही रहना चाहिए.”

इससे पहले अमेठी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राहुल ने मीडियाकर्मियों से खुलकर बातचीत की. इससे पूर्व राहुल ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास पर अप्रत्यक्ष तौर पर चुटकी लेते हुए कहा, “अमेठी तो बहुत लोग आए, बहुत गए लेकिन मैं हमेशा यहीं का रहूंगा.”

उन्होंने कहा, “हमारी मंशा अमेठी को एक बेहतरीन जिला बनाने की है लेकिन यहां की सड़कें खराब हैं. यहां के लोगों को बिजली नहीं मिल रही है. अमेठी को नौ हाईवे से जोड़ा जा रहा है.”

राहुल ने कहा कहा कि उप्र सरकार पूरे राज्य के विकास में बाधा पैदा कर रही है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएं.

राहुल ने अमेठी के जायस क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उनकी बहन प्रियंका बाड्रा भी उनके साथ थीं.


Check Also

देश में धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है : फारूक अब्दुल्ला

नेकां(नेशनल कांफ्रेंस) के प्रदेश अध्यक्ष सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पांच अगस्त के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *