Home >> Breaking News >> भाजपा ने मांगी सोमनाथ की गिरफ्तारी

भाजपा ने मांगी सोमनाथ की गिरफ्तारी


Somnath
नई दिल्ली,एजेंसी। दिल्ली सरकार के कानून मंत्री सोमनाथ भारती ‘सेक्स और नशे के कारोबारियों’ के खिलाफ अपनी विवादित कार्रवाई को लेकर गुरुवार को और संकट में फंसते नजर आए। एक और युगांडाई महिला ने अदालत में अर्जी दी, जिस पर दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस से जवाब मांगा है। उधर, इस विवाद में राजनीतिक रोटियां सेंकने का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के प्रयास गुरुवार को भी जारी रहा। भाजपा ने जहां भारती की गिरफ्तारी की मांग की है, वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को बाहर से समर्थन दे रही कांग्रेस ने उपराज्यपाल नजीब जंग से भारती के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई की मांग की है।’

दिल्ली की एक अदालत ने एक नई अर्जी पर गुरुवार को दिल्ली पुलिस से जवाब तलब किया। अर्जी में कानून मंत्री सोमनाथ भारती द्वारा दक्षिणी दिल्ली के एक इलाके में आधी रात में की गई छापेमारी के दौरान हंगामा करने वाले ‘अज्ञात लोगों’ के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की गई है। महानगर दंडाधिकारी चेतना सिंह ने गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को 25 जनवरी तक रिपोर्ट दायर करने के लिए कहा है।

इससे पहले 19 जनवरी को दर्ज कराई गई शिकायत पर अदालत ने इस मामले में पुलिस को प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कराने का आदेश दिया था। 16 जनवरी को रात 1 बजे से 3 बजे भोर के बीच छापे के बारे में शिकायत एक अफ्रीकी महिला ने दर्ज कराई थी। आप के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक और युगांडाई महिला की शिकायत दर्ज कराए जाने को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने गुरुवार को कहा कि अफ्रीका के साथ उसका रिश्ता अत्यंत महत्वपूर्ण है और मध्य रात्रि में मंत्री के द्वारा मारे गए छापे से महादेश के साथ रिश्ते पर कोई आंच नहीं आने दिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि भारत ने अफ्रीकी राजदूतों को आश्वस्त किया है कि सरकार इस मामले का अनुसरण करने के लिए प्रतिबद्ध है और मामले का ब्योरा उन्हें उपलब्ध कराएगी। युगांडा की जिस महिला ने नई शिकायत दर्ज कराई है वह इलाज के लिए भारत आई हुई है। महिला की ओर से पेश वकील राकेश शेरावत ने गुरुवार को अदालत को बताया कि उनकी मुवक्किल को मीडिया से पता चला कि हमलावर आप के कार्यकर्ता थे जिसका नेतृत्व स्थानीय विधायक (भारती) कर रहे थे।

महिला ने शिकायत की है कि लाठी डंडों से लैस 10 से ज्यादा लोगों ने उसे धमकी दी कि यदि दरवाजा नहीं खोला गया तो वे लोग उसे गोली मार देंगे। महिला ने कहा कि भीड़ ने उन्हें गलत करार देते हुए बहुत भला-बुरा कहा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि महानगर दंडाधिकारी चेतना सिंह ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ नया मामला दर्ज करने के लिए कहा है। ये लोग भी भारती के छापा दल का हिस्सा थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत में भारती को नामजद नहीं किया गया है जिसके बारे में अदालत ने गुरुवार को निर्देश जारी किया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने शिकायतकर्ता को कानून मंत्री एवं अन्य के वीडियो फुटेज में पहचान करने के लिए कहा है।” इलाके में नशीले पदार्थ और जिस्म का व्यापार चलने की शिकायत मिलने के बाद कानून मंत्री खिरकी गए थे। यह क्षेत्र मालवीय नगर थाने के अंतर्गत आता है। इस बीच इस विवाद को लेकर विजय गोयल और विजेंदर गुप्ता सहित भाजपा नेताओं ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त बी. एस. बस्सी से मुलाकात की और भारती को गिरफ्तार करने की मांग की।

गुप्ता ने कहा, “हमने आयुक्त को पत्र सौंपकर यह बताने के लिए कहा है कि युगांडाई महिला द्वारा अपने बयान में नाम लिए जाने के बावजूद भारती को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है?” भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने भारती के व्यवहार की निंदा की और उन्हें हटाने की मांग की। इस विवाद को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उपराज्यपाल से मुलाकात की, लेकिन ब्योरा नहीं मिल पाया है।

कांग्रेस ने भी गुरुवार को दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की मांग की। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के दौरान यह मांग रखी। लवली ने मीडिया से कहा कि जंग ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मुद्दे की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।


Check Also

बांदा जनपद की ये अनूठी शादी, प्रकृति के अद्भुत नजारे के बीच बैलगाड़ी पर हुई दुल्हन की विदाई

20वीं सदी में 60 के दशक तक होने वाली शादी का नजारा अगर 21वीं सदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *