Home >> क्राइम >> तीन तलाक़ का मामला दिल्ली से सामने आया , गिरफ्तार आरोपी पति

तीन तलाक़ का मामला दिल्ली से सामने आया , गिरफ्तार आरोपी पति


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है। आजाद मार्केट से पुलिस ने एक शख्स को तीन तलाक देने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में रायमा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका निकाह अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुआ था। 

23 जून को अतिर शमीम ने अपनी पत्नी रायमा याहिया को तीन तलाक दे दिया और वॉट्सऐप पर इसका फतवा भी दे दिया था। यूपी के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के अंदर तीन तलाक के दो नए मामले प्रकाश में आए हैं। पहले मामले में, एक 26 वर्षीय दिव्यांग शख्स मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की पत्नी चांद बीवी को तीन तलाक दे दिया, क्योंकि वह अनपढ़ थी और खाना बनाना नहीं जानती थी।गुरुवार को चांद बीवी अपने पति मोहम्मद राशिद सुबह का नाश्ता नहीं दे पाई, जिससे राशिद खफा हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई कर दी और उसे ‘तीन तलाक’ दे दिया।

इस मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई, किन्तु राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने फिर से तीन तलाक कहा। दूसरी घटना शेखूपुरा क्षेत्र के अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान की है। इन दोनों का निकाह पांच वर्ष पहले हुआ था और इनका दो वर्ष का एक बेटा भी है। इस मामले में दहेज़ प्रताड़ना को लेकर तलाक़ देने की बात कही गई है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।


Check Also

कोचिंग पढ़ कर घर लौट रही छात्रा के साथ कार सवार युवकों ने की छेड़छाड़, शोर मचाने पर रास्ते में फेंक कर भागे

कोचिंग पढ़ कर घर लौट रही छात्रा के साथ कार सवार युवकों ने छेड़छाड़ कर …