Home >> Sports >> जोफ्रा आर्चर की जानलेवा बाउंसर से सहमे पोंटिंग, कहा- वह सुबह बहुत खतरनाक थी

जोफ्रा आर्चर की जानलेवा बाउंसर से सहमे पोंटिंग, कहा- वह सुबह बहुत खतरनाक थी


एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर का आगाज शानदार रहा। यह मैच भले ही ड्रॉ हो गया हो लेकिन मैच में चर्चा सिर्फ आर्चर के बाउंसर ही ही रही। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी आर्चर के स्पेल की जमकर तारीफ की है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज की गेंदबाजी देकर कहा कि उनको आर्चर के स्पेल ने 2005 एशेज सीरीज की याद दिला दी। उस एशेज सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन ने कुछ ऐसी ही गेंदबाजी की थी। हारमिसन ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर को चोटिल कर दिया था।

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ से बात करते हुए कहा, “वह सुबह वाकई काफी खतरनाक थी, जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी देखकर कुछ पुरानी यादें ताजा हो गई। मुझे याद है कि जब गेंद मुझे लगी तो उस वक्त टीम के कप्तान माइकल वॉन ने खिलाड़ियों से कहा था कि कोई भी मेरे पास आकर हाल नहीं पूछेगा। यह बात मेरे लिए सही थी क्योंकि शायद मैं भी उनको अपने से दूर रहने के लिए ही कहता।”

एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पहले मैच खेल रहे आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को जा लगी थी। तेज रफ्तार गेंद पर घायल होकर वह थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर गए। इसके बाद उपचार करा वह मैदान पर वापस लौटे और 92 रन की पारी खेली।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि यह स्पेल सीरीज का रुख तय करेगी। चोट के बाद भी उन्होंने 92 रन बनाए, मैंने सोचा था कि वह 70 के करीब ही रन बना पाएंगे। अगर अब इंग्लैंड के गेंदबाज स्मिथ के खिलाफ ज्यादा आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करेंगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।”


Check Also

CSK के खिलाफ दो बदलाव कर सकती है कोलकाता की टीम, पढ़े पूरी खबर

आइपीएल 2021 में आज दो मैच खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मैच बेहतरीन फॉर्म में …