Tuesday , 15 October 2019
खास खबर
Home >> In The News >> अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस ने यूपी का अध्यक्ष बनाया

अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस ने यूपी का अध्यक्ष बनाया


उत्तर प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस एक बार फिर से अपने उखड़े पांव जमाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी कर दी है. प्रदेश संभालने का काम अब अजय कुमार लल्लू को मिला है. उन्हें कांग्रेस ने यूपी का अध्यक्ष बनाया है. अजय कुमार लल्लू कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के करीबी माने जाते हैं.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई कमेटी पिछली कमेटी की अपेक्षा दस गुना छोटी है. पिछली कांग्रेस कमेटी लगभग 500 सदस्यों की थी, लेकिन नई कमेटी लगभग 40 से 45 सदस्यों की है.

नई कमेटी के हर पदाधिकारी की खास जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की गई है. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस एक बार फिर से राज्य में पांव पसारने के लिए तैयार हो गई है. जिस तरह उत्तर प्रदेश की हर घटानाओं पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों सक्रिय हैं, लग रहा है कि कांग्रेस को संजीवनी मिल गई है.

इसलिए ही प्रियंका गांधी अपनी टीम तैयार कर रही हैं, जिसमें युवाओं की बड़ी भागीदारी नजर आ रही है. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू खुद 40 साल के हैं और उनकी टीम के सदस्य भी ज्यादातर 40 से 45 साल की उम्र के ही हैं. ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस की युवा टीम क्या पार्टी का खोया हुआ जनाधार वापस दिला पाएगी.


Study Mass Comm