Home >> बिज़नेस >> हीरो करिज्मा के प्रोडक्शन पर ताला लग सकता: हीरो मोटोकॉर्प

हीरो करिज्मा के प्रोडक्शन पर ताला लग सकता: हीरो मोटोकॉर्प


कभी युवा दिलों की धड़कन रह चुकी हीरो मोटोकॉर्प की पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल हीरो करिज्मा के प्रोडक्शन पर ताला लग सकता है। जारी आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने पिछले छह महीनों से इस बाइक की एक यूनिट का भी उत्पादन नहीं किया।

2003 में जब करिज्मा जब लॉन्च हुई थी, तब कंपनी हीरो मोटोकार्प की बजाय हीरो होंडा थी, उस वक्त इस बाइक को प्रीमियम बाइक्स में गिना जाता था। उस दौरान इस बाइक के ब्रांड एंबेसडर ऋतिक रोशन हुआ करते थे। ऋतिक की उस दौरान ‘कोई मिल गया’ जैसी कई फिल्में हिट हुई थी, और वे उभरते हुए स्टार थे। ऋतिक ने “Jet Set Go” टैगलाइन के साथ करिज्मा का विज्ञापन किया था, जो करिज्मा की स्पीड और पॉवर को दर्शाता था। उस समय यह युवाओं की सबसे पसंदीदा बाइक थी।

खबरों के मुताबिक अगले साल अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन मानक बीएस-6 लागू होने हैं, और करिज्मा नए मानकों पर खरी नहीं उतरती है। सूत्रों का कहना है कि करिज्मा के इंजन को बीएस-6 में अपग्रेड करना संभव नहीं है। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स यानी सियाम की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल 2019 से लेकर सितंबर 2019 तक करिज्मा की एक भी यूनिट नहीं बनाई गई है।


Check Also

बैंक से परेशान शिकायतो से लेकर निर्मला सीतारमण ने उठाया ये… कदम

केंद्र सरकार लगातार कारोबारियों की मदद के लिए उनकी सहायता करती रहती है। छोटे कारोबारियों …