Home >> U.P. >> CM योगी ने 5 अधिकारियों को किया निलंबित गौशाला में अनियमितता पर: यूपी

CM योगी ने 5 अधिकारियों को किया निलंबित गौशाला में अनियमितता पर: यूपी


उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए निचलौल तहसील की गौशाला में अनियमितता पाए जाने पर महाराजगंज के डीएम अमरनाथ उपाध्याय समेत पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। गौशाला में पशुओं की कमी के कारण सरकार ने यह कदम उठाया है। अब डॉ. उज्ज्वल कुमार महराजगंज के नए डीएम होंगे।

दरअसल महाराजगंज के एक पशुशाला में 2500 की जगह केवल 954 ही पशु पाये गए। जांच में पता चला कि पशुओं की संख्या भले ही कम है, लेकिन उनपर पैसे अधिक संख्या के हिसाब से खर्च किए गए हैं। गौशाला में पशुओं की कमी के पीछे जिला स्तर के अधिकारियों की घोर अनियमितता बताते हुए शासन की तरफ से यह कदम उठाया गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पशुपालन विभाग के पास 500 एकड़ जमीन थी, जिसमें से 300 एकड़ से ज्यादा जमीन निजी व्यक्तियों को दे दी गई।

उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारियों में कामकाज को लेकर शिथिलता पाई गई है, इसलिए निचलौल के तत्कालीन उप जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार, वर्तमान उप जिलाधिकारी सत्यम मिश्रा, निचलौल के उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके मौर्य और महाराजगंज के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है, साथ ही उनके खिलाफ अनुशासिक जांच के भी आदेश दिए गए हैं।


Check Also

अयोध्या में विवादित ढांचा के विध्वंस की आज 27वीं बरसी

अयोध्या में विवादित ढांचा की आज 27वीं बरसी को लेकर रामनगरी के साथ उत्तर प्रदेश …