Home >> बिज़नेस >> नौ दिन तक चले लोन मेला में 81,781 करोड़ रुपये का लोन बांटा: निर्मला सीतारमण

नौ दिन तक चले लोन मेला में 81,781 करोड़ रुपये का लोन बांटा: निर्मला सीतारमण


देश भर में कार्यरत सरकारी बैंकों ने नौ दिन तक चले लोन मेला में करीब 81,781 करोड़ रुपये का लोन बांटा है। सरकारी बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इसमें से करीब 34 हजार करोड़ रुपये से अधिक का लोन केवल नए कारोबारियों को दिया गया।

वित्त सचिव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने सरकारी बैंकों के प्रमुखों से अर्थव्यवस्था में सुधार लाए जाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृृत तौर पर चर्चा की। वित्त सचिव ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए कहा कि बैंकों ने 34,342 करोड़ रुपये का लोन केवल नए कारोबारियों को दिया गया।

सरकार ने इस लोन मेले को देश के 250 जिलों में लगाया था। वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों के पास पर्याप्त पूंजी है। सरकार का प्रयास कर रही है छोटे कारोबारियों को बड़े कॉर्पोरेट्स से भुगतान तय तारीख तक मिल जाए। छोटे कारोबारियों को किसी भी तरह की वित्तीय दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार अपनी तरफ से प्रयास कर रही है।

अगला लोन मेला दिवाली से पहले 21-25 अक्तूबर के मध्य आयोजित किया जाएगा। पहले आयोजित हुए लोन मेले में लोगों की काफी भीड़ रही।


Check Also

दुनियाभर में बेहतरीन कंप्यूटर चिप बनाने कंपनी इंटेल कैपिटल जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,894.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

अमेरिकी कंपनी इंटेल कॉरपोरेशन की इन्वेस्टमेंट आर्म इंटेल कैपिटल जियो प्लेटफॉर्म्स में 1894.50 करोड़ रुपये …