Wednesday , 20 November 2019
Home >> Politics >> राज्यवर्धन राठौर नई राजनीतिक जिम्मेदारी को लेकर अंजान

राज्यवर्धन राठौर नई राजनीतिक जिम्मेदारी को लेकर अंजान


मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सूचना प्रसारण व खेल राज्यमंत्री के तौर पर अलग छाप छोड़ने वाले सांसद राज्यवर्धन राठौर अपनी नई राजनीतिक जिम्मेदारी को लेकर अंजान हैं। उन्हें नहीं मालूम कि केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी कौन सी राजनीतिक भूमिका तय कर रखी है। आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज राठौर कहते हैं कि उन्हें इस बात की जल्दबाजी नहीं है कि कप्तान मोदी सियासी ग्राउंड पर उनसे किस जगह फील्डिंग करवाते हैं। मौजूदा वक्त को वे एक पड़ाव मानते हैं।

वे कहते हैं कि पार्टी भविष्य की जिस लीडरशिप को तैयार कर रही है, उसका वे बहुत छोटा सा हिस्सा हैं। दरअसल, उनको लेकर खूब चर्चा है कि मोदी मंत्रिमंडल से बाहर रखने के पीछे पार्टी ने उनके लिए कुछ बड़ा सोचकर रखा है। 

देश सेवा को और देश को दिशा देने वालों को हम विपरीत कहते हैं। अब नई तरह की राजनीति का युग है। जहां पर उन लोगों के लिए स्थान है, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। जेटली जी राजनीति में आने वाले लोगों से एक प्रश्न पूछते थे कि भाई करते क्या हो? कोई अगर जवाब देता था कि राजनीति करता हूं। तो दोबारा पूछते थे कि करते क्या हो? आप राजनीति से पैसा नहीं कमा सकते। पहले कुछ कर के आओ। न केवल साधनों की वजह से बल्कि तजुर्बा लेकर आओ। अपने साथ कुछ मूल्य लेकर आओ। अब ऐसा दौर है। सेना और खेल में मेरा अनुभव इस नए युग की राजनीति में बहुत काम आया।


Check Also

बैरिकेड पर चढ़े छात्रों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की, संसद जाने पर अमादा प्रदर्शनकारी

देश के नामी संस्थानों में शुमार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में फीस …