Home >> मुद्दा यह है कि >> महाराष्ट्र में बेमौसमी बारिश का कहर, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

महाराष्ट्र में बेमौसमी बारिश का कहर, लोगों की बढ़ी मुश्किलें


मुंबई के ठाणे, मलाद समेत कई इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। फिर मुंबई की तेज रफ्तार जिंदगी पर बे्रक लगा दिया है, बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर पानी भरने के कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है।

ज्ञात हो कि मौसम विभाग 6 से 8 नवंबर तक  महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए बताया था कि चक्रवाती तूफान महा की वजह से कोंकण और महाराष्ट्र व गुजरात के उत्तर-मध्य क्षेत्रों में तेज बारिश होगी। बारिश की संभावना को देखते हुए मछुआरों के लिए पहले ही चेतावनी जारी कर दी गयी थी।

बारिश के कारण पानी में डूबे मुंबई के मलाद इलाके का एक नजारा

बेमौसमी बारिश ने बरपाया कहर

महाराष्ट्र में हो रही बेमौसम की बरसात के कारण किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, पिछले चार दिनों में मराठवाड़ा के लगभग दस किसान फसल खराब होने की वजह से आत्महत्या कर चुके हैं।

बेमौसम की बरसात के कारण खरीफ, सोयाबीन, ज्वार, कपास, मक्का की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार एक नवंबर से नांदेड में किसानों की आत्महत्या से जुड़े तीन मामले दर्ज किए जा चुके हैं, इसी प्रकार बीड जिले में भी पिछले तीन दिनों में दो किसानों ने आत्महत्या की है।


Check Also

काशी में परंपराओं ने ली करवट तो बेटियों ने पिता को कंधा ही नहीं बल्कि मुखाग्नि भी देकर निभाया फर्ज

वाराणसी विकास समिति के सदस्य और शव वाहिनी के संचालक व निजी बैंक के डीजीएम रहे …