Home >> News in Pictures >> सर्दियों में अगर मॉइश्चराइजर का उपयोग करते है तो जान ले ये जरुरी बातें …..

सर्दियों में अगर मॉइश्चराइजर का उपयोग करते है तो जान ले ये जरुरी बातें …..


मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल सर्दियों में सबसे ज्यादा होता है. लेकिन क्या आप इसके उपयोग के बारे में जानते हैं ? मॉइश्चराइजर का उपयोग कैसे करना है और कहां-कहां करना है ? मॉइश्चराइजर का चुनाव करते समय किन बातों का ख्याल रखना चाहिए ? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। इसके अलावा भी कौन सी त्वचा के लिए कैसा माइश्चराइजर बेहतर होता है इस बात की जानकारी भी होना जरूरी है। मॉइश्चराइजर को कैसे लगाना है यह भी महत्वपूर्ण होता है। तो आइए जानते हैं मॉइश्चराइजर को उपयोग करने से पहले जानने वाली ये बातें।

-मॉइश्चराजर को अंगुलियों के पोरों की सहायता से डॉट्स में लगाएं, इसके बाद गोलाई में मसाज करते हुए लगाएं। इससे त्वचा को नरिशमेंट मिलेगा और ग्लो आएगा।

-मॉइश्चराइजर में एसपीएफ प्रॉपर्टी होगी तो और भी अच्छा होगा यह आपको सन प्रोटेक्शन भी देगा।

-कब लगाना चाहिए मॉइश्चराइजर यह भी सबसे बड़ा सवाल है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार जब भी त्वचा की सफाई करें तभी इसकाउपयोग करना चाहिये। बिना त्वचा की सफाई के इसका उपयोग नुकसान पहुंचा सकता है।

-त्वचा की गंदगी साफ किए बिना मॉइश्चराइजर कभी न लगाएं। गंदगी व मेली त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाने से पिंपल्स भी हो सकते हैं।

– त्वचा की समस्या को ठीक करने के लिए सबसे पहले तो ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सही चुनाव जरूरी होता है। हर इंसान की स्किन अलग होती है। अपनी स्किन के अनुसार ही मॉइश्चराइजर का उपयोग करें।

-अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको ऑयल फ्री या सामान्य मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। अगर आपकी त्वचा ड्राय है तो ऑयल बेस्ड मऑइश्चराइजर का उपयोग करना चाहिए।


Check Also

इस एक फल के इस्तेमाल से आप भी पा सकती है निखरी और ग्लोइंग त्वचा , जाने

स्ट्रॉबेरी एकमात्र ऐसा फल है जिसके बीज बाहर की ओर होते हैं। इसका प्रयोग सौन्दर्य …