Home >> एडिटोरियल >> राशिफल: इस राशि के लोगों को आज मिलेगा धन, मिल सकती है बड़ी सफलता

राशिफल: इस राशि के लोगों को आज मिलेगा धन, मिल सकती है बड़ी सफलता


नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष – आज आपको अपनी अहमियत पता चल सकता है. रोजमर्रा के काम समय से निपटाने की कोशिश करेंगे. जिम्मेदारियां निभाने वाला दिन है. एक के बाद एक कोई न कोई काम चलता रहेगा. किसी से नया संबंध बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी. अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है. नौकरी में पदोन्नति और कारोबार में बड़े फायदे के योग हैं.

वृष – भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं. किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा. साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे. पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं.

मिथुन – पैसों के मामले में आपका काम नहीं रुकेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह आप समझ जाएंगे. निजी और पारिवारिक जीवन में सफलता और संतुष्टी मिल सकती है. बिजनेस में मेहनत के दम पर सफलता मिलने के योग हैं. खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं. धैर्य रखेंगे तो सक्सेस मिल सकती है. अटके हुए काम भी पूरे होने के योग हैं और आपके कामों की तारीफ हो सकती है.

कर्क –  अचानक धन लाभ या किसी योजना से आपको बड़ा फायदा हो सकता है. आपके ज्यादातर अधूरे काम पूरे हो सकते हैं. आज लिए गए फैसले लंबे समय तक अच्छा असर दिखाएंगे. फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं. छोटी कारोबारी यात्रा होने की भी संभावना है. किसी भी तरह का निवेश पार्टनर की सलाह लेकर ही करें.

सिंह – किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार होने के योग हैं. आत्मविश्वास से काम करें. किसी काम की जिद भी न करें. अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें. आपके लिए दिन सामान्य रहेगा. छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और कामकाज में सुधार हो सकता है. लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा. पिछले निवेश से भी आपको फायदा हो सकता है.

कन्या – कोई व्हीकल खरीदने का मूड भी बन सकता है. आज आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं. बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं. पुरानी मेहनत का फल मिल सकता है. थोड़ा समय जरूर लगेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन लाभ के भी योग हैं.

राशिफल 24 अक्टूबर: आज चुनावी नतीजों में इन राशिवालों के सितारे रहेंगे बुलंद, पढ़ें भविष्‍यफल

तुला – किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है. आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक है. कामकाज ज्यादा रहेगा. आज मेहनत भी ज्यादा हो सकती है. इससे आपको बड़ा फायदा होगा. कोई नई चीज सीख सकते हैं. मांगलिक समारोह में भी शामिल होने के योग हैं. नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है.

वृश्चिक – चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए अच्छी हो सकती है. कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं. कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है. इस राशि वाले लोगों के रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है. बिजनेस में फायदा और नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. प्रॉपर्टी और लेन-देन के मामलों में किस्मत का साथ भी मिल सकता है.

धनु – कुछ खास काम परिवार की मदद से पूरे हो सकते हैं. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. किस्मत का साथ मिल सकता है. नौकरी और कारोबार का तनाव भी आज दूर हो सकता है. एकाग्रता से आपको सफलता मिलने के योग हैं. निपटाया गया काम आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद साबित हो सकता है. आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिल सकते हैं. लोग आपका ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश कर सकते हैं.

मकर – एक्स्ट्रा समय निकाल कर चलें. आज आप कामकाज में लगे रह सकते हैं. मकर राशि वालों के मन में तारीफ पाने की इच्छा हो सकती है. अपनी बात साफ तरीके से रखें. आज आप हर किसी की भी बात पर भरोसा कर सकते हैं. ऑफिस में आपके कामकाज की जांच हो सकती है. स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं.

कुंभ – कामकाज की वजह से सम्मान मिलने के योग हैं. पार्टनर से सहयोग ओर फायदा मिल सकता है. सितारों की स्थिति अच्छी होने से दिन शुभ रहेगा. खर्च-निवेश का फैसला भी खुद ही करें. रोजमर्रा के काम भी समय पर पूरे होने के योग हैं. घर-परिवार और ऑफिस में आपको फायदा हो सकता है. आपको सहयोग भी मिल सकता है. जमीन से संबंधित बिजनेस करने वालों को फायदा होने के योग बन रहे हैं.

मीन – आज आप किसी भी तरह अपना काम पूरा कर ही लेंगे और लोगों से भी आपको मदद मिलती रहेगी. कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे होने के योग बन रहे हैं. पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुकाने का मन बन सकता है. रिश्तों के दायरे में कुछ पुराने मामलों में फैसले लेने से आपको फायदा हो सकता है. आपके रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं. ऑफिस में कुछ लोग आपसे खुश रहेंगे. काम के प्रति समर्पण होने से अधिकारी और बड़े लोग भी इम्प्रेस हो सकते हैं.


Check Also

राशिफल : आज इन राशिवालों को हो सकता है धनलाभ, मिलेगी बड़ी सफलता

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत …