Home >> कुछ हट के >> नाग के घायल होने के बाद उसके पास ही डटी रही नागिन, बुलाए गए डॉक्टर और फिर…

नाग के घायल होने के बाद उसके पास ही डटी रही नागिन, बुलाए गए डॉक्टर और फिर…


हरियाणा के फतेहाबाद में ऐसा वाकया देखने को मिला जो दिल को छू गया. इंसान हों या जीव-जंतु. सभी प्यार की भाषा बखूबी समझते हैं. यह मामला भी इसी अनूठे प्यार की कहानी को बतता है. मामला नाग-नागिन से जुड़ा हुआ है. एक घटना में नाग घायल हो गया. लोगों ने चाहा कि नागिन वहां से भाग जाए, परन्तु वो नाग को अपने साथ लिए बिना नहीं गई. प्यार के बीच मौत भी दखल नहीं देती! यह मामला इसी की कहानी कहता है. हुआ यूं कि टोहना की न्यू प्रभाकर कॉलोनी में सड़क निर्माण के लिए कार्य चल रहा है. 1 दिसम्बर रविवार को कुछ मजदूर वहां खुदाई कर रहे थे.

इसी दौरान उनकी फावड़ी मिट्टी के अंदर बैठे नाग को जा लगी. इससे नाग बुरी तरह घायल हो गया. नाग के संग उस समय नागिन भी थी. नाग को घायल देखकर नागिन गुस्से में आ गई और लोगों ने जब उसे वहां से भगाने की कोशिश की, लेकिन वो वहां से टस से मस नहीं हुई. वो लोगों को देखकर फुफकारने लगी. नागिन का क्रोध देखकर वहां मौजूद लोग डर गए. बाद में किसी ने सर्प विशेषज्ञ डॉ. गोपी को बुलाया. उपचार कर रहे वेटरनरी डॉक्टर पर भी नागिन झपटी है.

एक मौका तो ऐसा भी आया, जब नागिन डॉक्टर पर ही झपट पड़ी. हालांकि बाद में नाग की मरहम पट्टी करके सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया. नाग के साथ नागिन भी चली गई. यह घटना देखकर लोग हैरान रह गए. बताते हैं कि पहले तो लोगों ने डरके मारे उन्हें मारने की सोची, लेकिन फिर इरादा बदल दिया. नाग नागिन को सुरक्षित स्थान पर पंहुचा दिया गया.


Check Also

दुनिया की सबसे महंगी जेल जहां एक कैदी पर होते है लाखो खर्च

आमतौर जब भी जेल का नाम जेहन में आता है तो मन में कई तरह …