Home >> इंटरनेशनल >> चिली में बीच से गायब हुआ विमान 30 से ज्यादा लोग थे सवार

चिली में बीच से गायब हुआ विमान 30 से ज्यादा लोग थे सवार


चिली में मंगलवार को एक सैन्य विमान उड़ान भरने के बाद गायब हो गया. जंहा इस रहस्मय तरीके से गायब हुए विमान की तलाश जारी है. वहीं इस विमान में कम से 38 लोग सवार थे.

यह सैन्य विमान अंटाकर्टिका जा रहा था. चिली के अधिकारियों के तरफ से कहा गया है कि गायब हुए विमान के लिए अर्जेंटीना, ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका के कई विमान लिए गए हैं. यह विमान इसकी खोज में लगे हुए हैं.  इसके अलावा कहा गया है कि जिस स्थान से प्लेन का संपर्क टूटा है उस तरफ भी पूरी जांच की जा रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि रेडियो संपर्क टूटने के चलेत विमान खो गया.

इन देशों से ली गई मदद: चिली के अधिकारियों के तरफ से बताया गया है कि गायब हुए विमान के लिए अर्जेंटीना, ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका के कई विमान लिए गए हैं. यह विमान इसकी खोज में लगे हुए हैं.  इसके अलावा कहा गया है कि जिस स्थान से प्लेन का संपर्क टूटा है उस तरफ भी पूरी जांच की जा रही है.

खोज के लिए लगाए गए 13 हवाई जहाज:  सूत्रों कि माने तो इसके लिए कम से कम कम 13 हवाई जहाज लगाए गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, प्लेन ने काफी अच्छी स्थिति में उड़ान भरी थी. इस दौरान काफी तेज हवाएं चल रही थी और ताममान कम था. उड़ान भरने के 7 घंटे इस विमान का संपर्क टूट गया था.

 


Check Also

प्रभु श्री राम का जीवन हमें एकता और भाईचारा सिखाता है: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने राम मंदिर भूमि पूजन को दुनिया भर …