Home >> News in Pictures >> सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता: विधायक अमरिंदर सिंह

सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता: विधायक अमरिंदर सिंह


गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार के तीन साल बीत चुके हैं और अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर अन्य पात्र विधायकों को मंत्री बनने का मौका देना चाहिए। गुरुवार को पंजाब भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजा वड़िंग ने कहा कि हालांकि यह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करें।

सरकार का तीन साल का कार्यकाल बीत चुका है और अब मुख्यमंत्री को भी चाहिए कि वह अपने मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों की कारगुजारी की समीक्षा करें और जो मंत्री अपने काम में खरे नहीं उतरे, उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर करके नए चेहरों को मौका दिया जाए। नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चाओं के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में राजा वड़िंग ने कहा कि सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। वह कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं।

उल्लेखनीय है कि यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजा वड़िंग कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री पद के चाहवान विधायकों की कतार में लंबे समय से सबसे आगे रहे हैं। तीन साल में सीएम द्वारा मंत्रिमंडल में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। हालांकि माइनिंग के आरोपों में घिरे बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे के बाद भी उन्होंने काफी समय तक यह पद अपने पास ही रखा।

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद यह खाली पद भी अब तक नहीं भरा गया है। मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल तो किया लेकिन किसी नए चेहरे को जगह नहीं दी। दूसरी ओर, नवजोत सिद्धू के बारे में राजा वड़िंग के बयान ने यह संकेत दिया है कि उन्होंने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद जगजाहिर हैं। ऐसे में सिद्धू को उपमुख्यमंत्री पद पर कैप्टन की सहमति मुश्किल है।


Check Also

गहलोत सरकार कोटा में हुई 100 बच्चों के मौत की दोशी: मायावती

राजस्थान के कोटा में बच्चों के मौत के मामले में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की …