Home >> Breaking News >> जंतर-मंतर पर अनशन शुरू करेंगे बिन्नी

जंतर-मंतर पर अनशन शुरू करेंगे बिन्नी


Binny
नई दिल्ली,एजेंसी।  आम आदमी पार्टी ने अंतत: बगावत पर उतर आए अपने विधायक विनोद कुमार बिन्नी को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

बिन्नी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सोमवार से आमरण अनशन शुरू करने का ऐलान किया है. बिन्नी पिछले कई दिन से लगातार केजरीवाल पर हमला करते हुए उन पर जनता से विासघात करने का आरोप लगा रहे हैं.

लक्ष्मी नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने पिछले दिनों एक पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आम जनता से विश्वासघात करने का आरोप लगाया था. उन्होंने बिजली व पानी को लेकर केजरीवाल सरकार द्वारा लिए गये निर्णयों की भी आलोचना की थी. बाद में बिन्नी ने अन्ना हजारे से मिलकर केजरीवाल की शिकायत की थी.

केजरीवाल के खिलाफ लगातार मुखर हो रहे बिन्नी ने ऐलान किया था कि यदि 26 जनवरी तक जनलोकपाल बिल पास नहीं किया गया तो वह 27 जनवरी से केजरीवाल सरकार के खिलाफ जंतर मंतर पर आमरण अनशन शुरू करेंगे.

विधायक विनोद कुमार बिन्नी के इस विरोध के बावजूद आम आदमी पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई का साहस नहीं कर रही थी क्योंकि विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास वर्तमान में 28 विधायक हैं और कांग्रेस के 8 विधायकों व दो अन्य विधायकों के समर्थन से ही 70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल हुआ था.

आम आदमी पार्टी के कुछ नेता बिन्नी के निष्कासन की कार्रवाई कर अपना एक विधायक कम करने के पक्ष में नहीं थे. पार्टी में यही राय थी कि बिन्नी को निलंबित किया जाये ताकि विधानसभा में जरूरत पड़ने पर व्हिप जारी कर उसे समर्थन के लिए मजबूर किया जा सके.
बिन्नी की ओर से लगातार हमले जारी रहने के चलते अंतत: आम आदमी पार्टी अनुशासन समिति ने रविवार देर रात बिन्नी को पार्टी से निष्कासित कर दिया. अनुशासन समिति के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण समिति के सदस्यों ने बिन्नी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

अनुशासन समिति में पंकज गुप्ता के अलावा दिलीप पांडे, आशीष तलवार, इलियास आजमी व गोपाल राय सदस्य हैं. सभी सदस्यों की सहमति से बिन्नी को निष्कासित करने का निर्णय लिया गया. बिन्नी को पार्टी से निष्कासित करने के बाद भी आम आदमी पार्टी को विधानसभा में 8 कांग्रेस विधायकों व 2 निर्दलीय विधायकों के समर्थन के चलते बहुमत हासिल है.

उधर आम आदमी पार्टी से निष्कासित हुए विनोद कुमार बिन्नी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपना प्रस्तावित आमरण अनशन शुरू करने पर अडिग हैं. वह सोमवार को सवेरे उपराज्यपाल से मिलकर अरविंद केजरीवाल सरकार की शिकायत करेंगे और तत्पश्चात राजघाट पर महात्मागांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद जंतर मंतर पर आमरण अनशन शुरू करेंगे.


Check Also

बड़ी खबर: बिहार की नितीश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जेड प्लस सुरक्षा दी

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुरक्षा कवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *