Home >> News in Pictures >> गहलोत सरकार कोटा में हुई 100 बच्चों के मौत की दोशी: मायावती

गहलोत सरकार कोटा में हुई 100 बच्चों के मौत की दोशी: मायावती


राजस्थान के कोटा में बच्चों के मौत के मामले में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बर्खास्त करने की मांग की है. मायावती ने कहा, ‘राजस्थान की कांग्रेसी सरकार के सीएम गहलोत मासूम बच्चों की हुई मौत पर अपनी कमियों को छिपाने के लिए आय दिन चोरी और ऊपर से सीनाजोरी मतलब गैर-जिम्मेदराना और असंवेदनशील बयानबाजी कर रहे हैं.’

मायावती ने कहा, ‘कांग्रेस का करीब 100 माओं की कोख उजड़ जाने पर केवल अपनी नाराजगी जताने से काम नहीं चलेगा. बल्कि इनको तुरन्त बर्खास्त करके वहां अपने सही व्यक्ति को सत्ता में बैठाना चाहिए. तो यह बेहतर होगा. वरना वहां और भी माओं की कोख उजड़ सकती है.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेष टीम राजस्थान के कोटा स्थित जे.के. लोन हॉस्पिटल जाएगी. इस टीम में जोधपुर एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर, स्वास्थ्य, वित्त और क्षेत्रीय निदेशक शामिल होंगे. इसके अलावा जयपुर से भी विशेषज्ञों को इसमें शामिल किया गया है. कोटा स्थित इस अस्पताल में उपचार के दौरान बीते दिसंबर में लगभग 100 बच्चों की मौत हो चुकी है.

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री से बात की है. उनके मुताबिक, केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार को बच्चों के इलाज में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बाल रोग विशेषज्ञ की एक टीम को भी राजस्थान के लिए रवाना किया गया है, ताकि वहां बच्चों की मौत रोकी जा सके.

डॉ. हर्ष वर्धन ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बताया कि जे.के. लोन हॉस्पिटल को वित्त वर्ष 2019-20 में अग्रिम राशि के तौर पर पर 91 लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं. यह राशि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत दी गई है. वहीं कोटा जिले की बात करें तो वित्त वर्ष 2019 -20 के लिए इस जिले को 27 करोड़ 45 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं.


Check Also

अपने स्टाइल में शामिल करें मिलेट्री प्रिंट्स, दर्शाएगी सैनिकों के प्रति सम्मान

पाकिस्तान से तनाव के बीच देश के मौजूदा हालात में जो एक भावनात्मक लहर दौड़ …