Home >> Breaking News >> बेलूर मठ पर PM मोदी ने दिया ममता को CAA को लेकर करारा जवाब… युवा समझ गए नेता समझना नहीं चाहते

बेलूर मठ पर PM मोदी ने दिया ममता को CAA को लेकर करारा जवाब… युवा समझ गए नेता समझना नहीं चाहते


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता (Kolkata) में हैं. पीएम मोदी ने रविवार सुबह रामकृष्ण मिशन (Ramakrishna Paramhamsa) के मुख्यालय बेलूर मठ (Belur Math) में ध्यान लगाया. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को कोलकाता पहुंचे थे और रात उन्होंने मठ में ही बिताई थी. पीएम मोदी की मठ में ठहरने की मुख्य वजह रविवार को स्वामी विवेकानंद जयंती (Swami Vivekanand) बताई जा रही है. गौरतलब है कि पीएम मोदी शनिवार शाम कोलकाता पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं सालगिरह के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने कहा मैं पश्चिम बंगाल सरकार का आभारी हूं, जिन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर बेलूर मठ में रात बिताने का मौका दिया. उन्होंने कहा कि मेरा अतीत बेलूर मठ से जुड़ा है. बेलूर मठ में मुझे सिखाया गया था जनसेवा ही प्रभु सेवा है. पीएम मोदी ने कहा कि बेलूर मठ की धरती पर आना मेरे लिए तीर्थयात्रा करने जैसा है. उन्होंने कहा कि पिछली बार जब यहां आया था तो गुरुजी, स्वामी आत्मआस्थानंद जी के आशीर्वचन लेकर गया था. आज वो शारीरिक रूप से हमारे बीच विद्यमान नहीं हैं. लेकिन उनका काम, उनका दिखाया मार्ग, रामकृष्ण मिशन के रूप में सदा हमारा मार्ग प्रशस्त करता रहेगा.

भारत सरकार ने रातों रात कोई कानून नहीं बनाया : पीएम मोदी
बेलूर मठ में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा इस देश के युवाओं से भारत को ही नहीं दुनिया को भी बड़ी अपेक्षाएं हैं. नागरिकता कानून पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, भारत सरकार ने रातों रात कोई कानून नहीं बनाया है. देश में इसको लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर युवाओं में भ्रम फैलाया गया. इस कानून के मुताबिक किसी भी देश का कोई भी व्यक्ति जो भारत से आस्था रखता है वह भारत की नागरिक हो सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता एक्ट किसी भी नागरिकता छीनता नहीं बल्कि नागरिकता देता है. उन्होंने कहा नागरिकता कानून को लेकर कुछ युवा गलतफहमी का शिकार हैं. युवाओं के मन में कुछ लोग भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, हमने नागरिकता कानून का सरल किया


Check Also

AAP के सस्पेंडेड पार्षद ताहिर हुसैन को कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिया ये बड़ा झटका

आम आदमी पार्टी (AAP) के सस्पेंडेड पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को कड़कड़डूमा कोर्ट ने …