Home >> Walk the Talk >> Instagram के यूजर्स के लिए बड़ी… खुशखबरी आया नया फीचर्स

Instagram के यूजर्स के लिए बड़ी… खुशखबरी आया नया फीचर्स


फेसबुक (facebook) के इंस्टाग्राम (instagram boomerang feature) ने बूमरैंग स्टोरीज शेयर करने के लिए तीन नए ऑप्शन स्लोमो, इको और डुओ पेश किए हैं. कंपनी ने इसके साथ-साथ उन्हें ट्रिम करने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है. नए फिल्टर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज (instagram stories) कैमरा में मौजूद बूमरैंग कंपोजर में उपलब्ध हैं.

स्लोमो में, जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, बूमरैंग वीडियोज अपनी नॉर्मल स्पीड से लगभग आधी स्पीड से चलने लगते हैं. इको से डबल विजन साउंड पैदा होता है और डुओ से स्पीड भी बढ़ती है और बूमरैंग की स्पीड भी कम हो जाती है.

इस अपडेट में रिकॉर्ड किए गए बूमरैंग्स को ट्रिम किया जा सकता है और उनकी लंबाई को कम-ज्यादा किया जा सकता है. ये फिल्टर्स ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के तहत आए हैं.  यह कैसे काम करेगा, इसे दिखाने के लिए इंस्टाग्राम ने ट्वीट किया है.

इन इफेक्ट्स का फायदा लेने के लिए सबसे पहले स्टोरी कैमरा खोलें. इसके बाद ‘बूमरैंग’ पर स्वाइप करें, फिर शटर बटन पर कुछ देर क्लिक किए रहें. अब आप डिस्प्ले के ऊपर इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें.

इंस्टाग्राम ने हाल ही में लेआउट फीचर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को सिंगल स्टोरी में कई इमेज को शामिल करने की सुविधा दी गई थी. इसमें यूजर्स छह फोटोज तक स्टोरीज में लगा सकते हैं और उन्हें कंबाइन करने के लिए लेआउट कर सकते हैं.

Check Also

अब गणित का सवाल पलक झपकते ही होगा सॉल्व आया शानदार ये एप

गणित हमेशा से एक कठीन विषय माना गया है, फिलहाल वास्तव में ऐसा नहीं है। …