Home >> Sports >> विश्व कप के चैम्पियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज करने जा रहे बड़ा… ऐलान

विश्व कप के चैम्पियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज करने जा रहे बड़ा… ऐलान


भारतीय टीम कुछ ही दिनों में इस साल का अपना पहला विदेश दौरा करने वाली है. टीम इंडिया (Team India) का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा. जहां टीम सफेद बॉल से आठ मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया (IND Vs NZ) का चयन रविवार को होगा. न्यूजीलैंड दौरे के लिए होने वाले टीम चयन पर सभी की नजरें एमएस धोनी (MS Dhoni) पर होंगी

क्योंकि ऐसी अटकलें हैं कि धोनी आज वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. दरअसल कुछ दिन पहले भारतीय कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने संकेत दिए ‌थे कि भारत के अनुभवी विकेटकीपर- बल्लेबाज धोनी जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. शास्त्री के इस बयान से भी इन अटकलों को बल मिला है.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कुछ दिन पहले कहा था कि धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है. कोच के अनुसार धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे. वह खुद को टीम पर कभी नहीं थोपते हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं. यहां तक कि घरेलू सीरीज में भी वह मैदान पर नहीं उतरे. इस  दौरान वह टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग पर चले गए तो विभिन्न खेलों में भी हाथ आजमाए. गोल्फ और टेनिस में उन्होंने खिताब भी जीता. भारतीय कोच से पहले खुद धोनी भी अपने भविष्य पर कह चुके थे कि जनवरी तक उनसे इस बारे में कुछ भी ना पूछा जाए. जिसके बाद टीम ऐलान के समय उनके भविष्य पर भी बड़ी फैसले की उम्मीद की जा रही है.न्यूजीलैंड (New Zealand) के छह सप्‍ताह के आगामी दौरे के लिए भारत (India) की सीमित ओवर की टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं है. भारतीय टीम (Indian Team) 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. चयनकर्ता 15 के बजाय 16 या 17 सदस्यीय टीम का चयन करेंगे या नहीं.


Check Also

सभी IPL टीमें 26 अगस्त के बाद UAE रवाना होंगी: BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को साफ कह दिया है कि कोई …