Home >> Politics >> नीतीश कुमार ने CAA और NRC को लेकर दिया बड़ा…. बयान

नीतीश कुमार ने CAA और NRC को लेकर दिया बड़ा…. बयान


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने CAA के मुद्दे पर विशेष चर्चा कराने की बात कही है. सीएम नीतीश ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि हर उस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए, जिसकी जरूरत हो और जिसको लेकर किसी के मन में कोई भ्रम हो. नीतीश कुमार ने कहा कि जिस बिंदु पर अलग-अलग राय आए उस पर चर्चा की जानी चाहिए. सीएम नीतीश सदन में तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) द्वारा की गई मांगों के बाद जवाब दे रहे थे. सीएम ने साफ किया कि एनआरसी लागू करने का कोई सवाल पैदा नहीं होता. नीतीश ने कहा कि हम सीएए पर विशेष रूप से चर्चा करेंगे, लेकिन NRC का तो सवाल ही नहीं है.

NRC का कोई औचित्य नहीं

नीतीश ने कहा कि एनआरसी का कोई औचित्य नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एनआरसी पर स्पष्ट कर दिया है. नीतीश ने एनपीआर का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें कुछ और भी पूछा जा रहा है, हम भी चाहते हैं कि इस विषय पर चर्चा हो. यदि सब लोग चाहेंगे तो सदन में भी चर्चा होगी. सीएम नीतीश कुमार ने इसके बाद जातिगत जनगणना का भी जिक्र किया और कहा कि हम भी चाहेंगे कि जातिगत जनगणना हो. जनगणना कास्ट बेस्ड होनी ही चाहि

नीतीश ने कहा कि 1930 के बाद एक बार और जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए. जल जीवन हरियाली अभियान का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है, जिन लोगों को तालाब पर से हटाया जा रहा है जो गरीब तबके के लोग हैं वैसे लोगों को अन्य जगहों पर बसाया जाएगा.


Check Also

आज जारी हो सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट आम आदमी पार्टी को देगी कड़ी टक्कर

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज अपने 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर …