Home >> Sports >> साइना का बेहतरीन प्रदर्शन

साइना का बेहतरीन प्रदर्शन


nehwal
योगेन्द्र श्रीवास्तव, लखनऊ, 25 जनवरी। सैयद मोदी बैडमिंटन प्रतियोगिता में साइना नेहवाल ने हारके करीब जाते जाते जीत हासिल की।एक समय पर 17-19 से पिछड़ रही साइना नेहवाल के प्रदर्शन देखकर लगा कि आज फिर साइना को हार का सामना करना पड़ेगा कि तभी देश की नंबर एक शटलर ने अपने बेहतरीन अंदाज स्मैश और डाप जमाकर चीन की डेंग को बैकफुट पर ला दिया। पहला गेम 21-14 से अपने नाम करने के बाद साइना ने पीछे मुड़कर न देखते हुए दूसरा गेम 80 मिनट में 21-17 से जीतकर सैयद मोदी ग्रैंड प्रिक्स गोल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में अपना टिकट पक्का किया।

यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेली जा रही प्रतियोगिता में सुपर साइना के मुकाबले के बाद उनकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी पीवी सिन्धु ने इंडोनेशिया की चौथी वरीयता प्राप्त लिंडावनी फंट्री की चुनौती को 21-6, 12-21, 21-17 से जीतते हुए फाइनल में जगह पक्का किया। मुकाबला काफी कड़ा रहा, जिसे जीतने के लिए सिंधु को पसीने छूट गये।
खेल के अंत में संवाददाताओं से बातचीत में सिंधु ने कहा कि पिछले साल मेरा प्रदर्शन शानदार रहा था, किन्तु फाइनल में इंडोनेशियार्इ प्रतिद्वंद्वी से हार गर्इ, लेकिन इस बार खिताब जीतने की पूरी कोशिश करूंगी। हालांकि साइना के फाइनल में आने से कंपटीशन और कठिन हो गया है।
प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में श्रीकांत, एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में 21-18, 22-20 से हरा कर अब फाइनल में खलने को तैयार है, तो वहीं दूसरी तरफ चीन के सोंग ने भारत को 21-10, 21-7 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया और फाइनल में सीट पक्की कर अपने ताकत का अहसास कराया।


Check Also

देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार ध्यान देना बेहद जरुरी है: बसपा प्रमुख मायावती

तमाम विरोधों के बाद भी केंद्र सरकार ने किसान संबंधी बिलों को लोकसभा से पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *