Home >> In The News >> पीएम मोदी ने अमेजन के संस्थापक से मिलने से किया इनकार…

पीएम मोदी ने अमेजन के संस्थापक से मिलने से किया इनकार…


अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर अटकलें जारी हैं। बताया जा रहा है कि भारत दौरे पर आए बेजोस को पीएम मोदी से बिना मिले ही वापस जाना पड़ सकता है।

जेफ बेजोस का आज भारत में आखिरी दिन है। वह मुंबई में कारोबारी जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह शाम को बॉलीवुड के एक कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार पीएम मोदी के बेजोस से मुलाकात नहीं करने की अटकलों के पीछे दो कारण हो सकते हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक बेजोस ने लगातार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

बीते सोमवार को ही कम्पीटिशन कमीशन आफ इंडिया सीसीआई ने अमेजन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। भारत की यह एजेंसी अमेजन और फ्लिपकार्ट के डिस्काउंट देने की प्रक्रिया की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि इन दोनों कंपनियों ने डिस्काउंट प्रक्रिया में कुछ विक्रेताओं को प्राथमिकता दी है।

इसके अलावा वॉशिंगटन पोस्ट में छपे मोदी सरकार विरोधी लेख भी इस तल्खी का कारण बताए जा रहे हैं। वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के मालिक जेफ बेजोस ही हैं। कश्मीर से जब अनुच्छेद 370 हटाया गया, तो इस अखबार में खबरों की पूरी सीरीज छापी गई थी। इस दौरान ऐसे लेखकों व पत्रकारों को तवज्जो मिली, जिन्हें मोदी सरकार विरोधी माना जाता है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भी वॉशिंगटन पोस्ट में लेख प्रकाशित हुए। इसके अलावा पीएम मोदी को मिले ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड की भी आलोचना इस अखबार में हुई।

हालांकि जेफ बेजोस ने मंगलवार को भारत की काफी तारीफ की और बड़ा निवेश करने की बात भी कही थी। दिल्ली में आयोजित अमेजन संभव कार्यक्रम के जरिए उन्होंने भारत में 7000 करोड़ रुपये का निवेश करने की बात कही थी।


Check Also

पाकिस्तानी सेना ने LOC पर सीजफायर का उल्लंघन किया गोलाबारी अभी भी जारी भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन …