Home >> Sports >> टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम ने की बड़ा.. ऐलान विलियमसन और बेनेट की वापसी

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम ने की बड़ा.. ऐलान विलियमसन और बेनेट की वापसी


इसी महीने भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। दोनों टीमों के बीच 24 जनवरी से 2 फरवरी के बीच पांच मैचों की ट्वंटी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही टी20 टीम की घोषणा कर दी है और गुरुवार को न्यूजीलैंड ने भी टी20 टीम की घोषणा कर दी। न्यूजीलैंड टीम में तेज गेंदबाज हामिश बेनेट को जगह दी गई है। 14 सदस्यीय टीम में फिलहाल ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गसन का नाम नहीं है। ये दोनों तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इंजरी से उबर रहे हैं।

2017 के बाद बेनेट को नेशनल टीम में जगह मिली है। चयनकर्ता गेविन लारसन ने कहा कि इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को उनकी मेहनत की वजह से वापसी का मौका मिला है। उन्होंने कहा, ‘हम बेनेट को टीम में शामिल करके खुश हैं, भारत के खिलाफ बड़ी सीरीज में वो टीम का हिस्सा होंगे। हम सबको मालूम है कि वो काफी तेजी से गेंदबाजी करते हैं और बाउंसर अच्छी फेंकते हैं इसके अलावा वो वेरिएशन को लेकर भी अच्छे गेंदबाज हैं। टी20 फॉरमैट में वो बॉलिंग ऑलराउंडर हैं।’

कप्तान केन विलियमसन की टी20 टीम में वापसी हुई है। नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वो टी20 सीरीज नहीं खेल सके थे। टॉम ब्रूस को आखिरी के दो टी20 मैच के लिए टीम में जगह मिली है। वहीं कोलिन डि ग्रैंडहोम पहले तीन मैच में टीम का हिस्सा होंगे। जिमी नीशम को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम (New Zealand T20 squad): केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्रूस (चौथे-पांचवें मैच के लिए), कोलिन डि ग्रैंडहोम (पहले से तीसरे मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कगेलीन, डेरेल मिशेल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, इश सोढ़ी, टिम साउदी।

भारत की टी20 टीम (India T20 squad): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।


Check Also

भारत ने जड़ा ऑस्ट्रेलिया को जोरदार तमाचा इन 5 शेरों’ ने दिखाया अपना जलवा

टीम इंडिया ने रविवार को निर्णायक वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन …