Home >> Breaking News >> एक बार फिर टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका…

एक बार फिर टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका…


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे की शुरूआत हो चुकी है. ये मैच सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है. यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया है. पिछले मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ही टॉस जीता था.ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया 1-0 की बढ़त ले ली है. अब उसकी नजरें सीरीज हथियाने पर हैं तो वहीं मेजबान टीम वापसी को बेताब है. उसके लिए यह मैच करो या मरो वाला है.

भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. चोटिल ऋषभ पंत के स्थान पर मनीष पांडे टीम में आए हैं. लोकेश राहुल इस मैच में भी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे. शार्दूल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी को मौका मिला है. आस्ट्रेलिया ने अपनी विजयी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

पिछले मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया का एक भी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाया था. ऐसे में आज टीम इंडिया पर काफी ज्यादा दबाव है. अगर टीम इंडिया ये मैच हार जाती है तो टीम सीरीज भी गंवा देगी. इससे पहले राजकोट पर दो मुकाबले खेले जा चुके हैं जहां दोनों मैच ही टीम इंडिया ने गंवाए हैं.ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशैन, स्टीवन स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा.भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मनीष पांडे.


Check Also

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की

चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। बिहार की 243 …