Home >> Sports >> विराट ,धवन, राहुल ने दिखाया अपना जलवा टीम इंडिया बनाए 340 रन

विराट ,धवन, राहुल ने दिखाया अपना जलवा टीम इंडिया बनाए 340 रन


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला राजकोट में चल रहा है जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाए. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन बनाने हैं. यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और फिर भारत को बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया. टीम इंडिया की तरफ से ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को शानदार शुरूआत दी जहां दोनों बल्लेबाजों के बीच 81 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

रोहित शर्मा ने 42 रनों की पारी खेली तो वहीं ओपनर के तौर पर 7000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने. रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर बिना किसी एक्सपेरिमेंट के विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए. विराट और धवन ने धीरे धीरे टीम इंडिया के पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. ऐसे में धवन का मनोबल काफी ऊंचा था और वो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. विराट और धवन के बीच 103 रनों की साझेदारी हुई. भारत का स्कोर जब 184 पर था तब धवन महज 4 रनों से अपने शतक से चूक गए और 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद विराट दमदार बल्लेबाजी कर रहे थे. विराट ने पहले तो अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन उनका साथ देने आए श्रेयस अय्यर ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं पाए और सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अब क्रीज पर विराट और राहुल की जोड़ी थी. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन तभी पिछले मैच में विराट का विकेट लेने वाले जाम्पा ने एक बार फिर विराट को अपना शिकार बनाया. विराट 78 रन बनाकर आउट हुए.

इस मैच में टीम 11 में मनीष पांडेय को मौका तो मिला लेकिन वो सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया. राहुल ने जडेजा के साथ मिलकर टीम को स्कोर को 300 के पार पहुंचाया. दोनों बल्लेबाजों ने इसके बाद टीम इंडिया के खाते में 30 रन और जोड़े लेकिन तभी राहुल 338 के स्कोर पर 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अंत में शमी और जडेजा ने मिलकर टीम को स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा जाम्पा ने 3 और एंडरसन ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा एक भी गेंदबाज कोई और विकेट नहीं ले पाया.


Check Also

विराट ने संकेत दे दिए किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह, शुक्रवार को है पहला टेस्ट मैच

शुक्रवार 21 फरवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच …