Saturday , 19 September 2020
Home >> Sports >> सायना जीती, श्रीकांत हारे

सायना जीती, श्रीकांत हारे


sainaप्रियांशु गुप्ता,लखनऊ- 26 जनवरी। सैयद मोदी बैडमिंटन चैमिपयन शिप के महिला सिंगल्स का खिताब सायना नेहवाल ने अपने नाम कर लिया। उन्होने हमवतन शटलर पी.वी सिंधू को सीधे सेटो में 21-14,21-17 से मात दी। दोनो शीर्ष भारतीय शटलरों के फाइनल में पंहुचने से मुकाबला पहले से ही बहुप्रतिक्षित था।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना ने पी.वी सिंधू पर पहली सर्वेस से ही बढ़त हासिल कर ली। साइना ने पहला सेट 18 मिनट में 21-14 से अपने नाम किया। 37 मिनट चले फाइनल में सायना विश्व चैमिपयन शिप में कांस्प विजेता सिंधू पर पूरे समय हावी रही। खिताब को सायना की फाम वापसी के रूप में देखा जा रहा है।
वही एक अन्य मुकाबले में चीनी खिलाड़ी ज्यू सांग ने पुरूषो के सिगल्स खिताब पर कब्जा जमाया। सांग ने भारतीय शटलर श्रीकांत को कड़े मुकाबले में 16-21,21-19,21-13 से मात दी हालाकी श्रीकांत ने पहला सेट शानदार 21-16 के अंतर से अपने नाम किया लेकिन अगले सेट में चीनी खिलाड़ी के अटैक के सामने वह बेबस दिखार्इ दिये। दूसरा सेट 19-21 से गवाने के बाद श्रीकांत पूरे समय जूझते रहे। घंटे भर चले मुकाबले मे चीनी शटलर ने बेहतरीन खेल का मुजाहिरा किया।
पुरूषो के डबल्स का खिताब जुन हुर्इ ली और यूचेन लुर्इ की चीनी जोड़ी नाम रहा। हुर्इ-लुर्इ को जोड़ी ने बेहद सघर्षपूर्ण मुकाबले मे काइजियांग हयांग और सी वेर्इ जेंग की हमवतन जोड़ी को 21-17,19-21,22-20 से मात दी। वही दूसरी तरफ महिला डबल्स खिताब पर किवेगचेन व र्इ फान जिया की चीनी जोड़ी ने कब्जा जमाया। उन्होने यू जोहान व हयांग याकीओग की हमवतन जोड़ीदार को 22-24,21-19,21-9 से मात दी। पहला सेट 24-22 से जीतने हके बाद जोहान – हयांग की जोड़ी ने अपनी लय खो दी। नतीजा हमवतन जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा।
मिक्स डबल्स ट्राफी वेग इल्व व हयांग यकिआेंग की चीनी जोड़ी के हिस्से गर्इ। चीनी जोड़ी ने हमवतन काइजेंग व किवेंगचेन की जोड़ी को 21-18,21-14 के साधे सेटो मे मात दी।

कुल मिलाकर 4 खिताब पर चीन ने कब्जा जमाया। वही दूसरी तरफ भारत के खाते में एकमात्र सिंगल्स का खिताब गया।


Check Also

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं: CM योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *