Home >> कुछ हट के >> 71 हज़ार टूथपिक से युवक ने बनाया तिरंगा

71 हज़ार टूथपिक से युवक ने बनाया तिरंगा


आप सभी जानते ही हैं कि 26 जनवरी के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था और इस दिन को सभी लोग जश्न के साथ मनाते हैं। ऐसे में इस दिन कई जगहों पर तिरंगा फहराया जाता है। वहीं अब इस दिन की ख़ुशी में एक युवक ने टूथपिक से ऐसा कमाल दिखाया है कि देखकर आप खुश हो जाएंगे।

जी दरअसल, जिन्होंने यह कमाल किया है वह पंजाब के टीचर है। आपको बता दें कि अमृतसर के रहने वाले सरकारी शिक्षक बलजिंदर सिंह ने टूथपिक से नेशनल फ़्लैग बना दिया और उन्होंने झंडे को बनाने में 71 हज़ार टूथपिक इस्तेमाल की हैं। वहीं इसे बनाने में एक महीने से ऊपर का समय लगा है ऐसा बताया गया है। उन्होंने हाल ही में कहा कि, ”मैंने 71 हज़र टूथपिक से बने इंस झंडे को 71वें गणतंत्र दिवस को समर्पित किया है। मैंने इस झंडे को 40 दिनों तक लगातार बनाया है। मैं अपने इस झंडे को ज़िले में आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में रखना चाहता हूं।”

आप सभी को बता दें कि, इस बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में ब्राज़ील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro चीफ़ गेस्ट होने वाले हैं। इसी के साथ ही राजपथ पर कुल 22 झांकियां गुज़रेंगी और इनमें 16 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों की और 6 अन्‍य झांकियां विभिन्‍न मंत्रालयों, विभागों और NDRF की हैं। इसी के साथ इस दिन के लिए दिल्ली में सुरक्षा के कड़ें इंतज़ाम किए जा रहे हैं।


Check Also

एक बुज़ुर्ग कपल साथ लड़ रहा कोरोना वायरस से, इनका प्यार देख आपकी आँखों में भी आ…..

आज के समय में ऐसी कई खबरें आ जाती हैं जो चौकाने वाली होती है. …