Home >> Walk the Talk >> Tata Sky ने सब्सक्राइबर्स को दिया तोहफा अब 64 रूपये में मिलेगा…

Tata Sky ने सब्सक्राइबर्स को दिया तोहफा अब 64 रूपये में मिलेगा…


देश की लीडिंग DTH सर्विस प्रोवाइडर Tata Sky ने मल्टी टीवी सब्सक्राइबर्स को तोहफा दिया है। इन सब्सक्राइबर्स को सेकेंडरी कनेक्शन के लिए Rs 64 से ज्यादा का NCF (नेटवर्क कैपेसिटी फी) नहीं देना होगा। Tata Sky इस समय भारतीय बाजार में लीडिंग DTH सर्विस प्रोवाइडर है। Tata Sky ने Dish TV और Airtel Digital TV को पीछे छोड़ा है। पिछले दिनों ही कंपनी सबसे ज्यादा HD चैनल्स ऑफर करने वाली सर्विस प्रोवाइडर भी बनी है। Tata Sky की Multi TV पॉलिसी अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले बेहतर है, जिसकी वजह से कंपनी के पास इस समय ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

वहीं, अगर अन्य DTH सर्विस प्रोवाइडर्स के प्लान्स पर ध्यान दें तो उनके मल्टी टीवी कनेक्शन प्लान्स सबसे ज्यादा हैं। अन्य सर्विस प्रोवाइडर्स के मल्टी टीवी कनेक्शन के लिए किए जाने वाले नेटवर्क कैपेसिटी फी की बात करें तो Dish TV यूजर्स को सेकेंडरी कनेक्शन के लिए Rs 50 का भुगतान करना पड़ता है। यानि की यूजर्स को Rs 130 (बिना टैक्स के) के अलावा सेकेंडरी कनेक्शन के लिए Rs 50 का अलग से भुगतान करना होता है। वहीं, Airtel अपने मल्टी टीवी कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को Rs 90 नेटवर्क कैपेसिटी फी के तौर पर सेकेंडरी कनेक्शन के लिए लेता है। पहले Tata Sky यूजर्स को मल्टी टीवी के लिए सेकेंडरी कनेक्शन के लिए Rs 130 का ही नेटवर्क कैपेसिटी फी भुगतान करना होता था, जिसे अब घटाकर Rs 64 कर दिया गया है।

TRAI जल्द ही केबल टीवी और डीटीएच यूजर्स के लिए नया टैरिफ ऑर्डर (NTO 2.0) लागू करने वाला है। TRAI ने सर्विस प्रोवाइडर्स के नेटवर्क कैपेसिटी फी के लिए मिनिमम Rs 130 और मैक्सिमम Rs 160 की लिमिट सेट की है। यानि की कोई भी सर्विस प्रोवाइडर यूजर्स के इससे ज्यादा नेटवर्क कैपेसिटी फी चार्ज नहीं कर सकता है। नई केबल टीवी और डीटीएच नियम को 1 मार्च 2020 से लागू किया जाएगा। जिसके बाद यूजर्स को किसी भी चैनल के लिए अधिकतर Rs 12 प्रति महीने से ज्यादा का भुगतान नहीं करना होगा। वहीं, एक महीने में यूजर्स को 200 फ्री-टू-एयर चैनल्स ऑफर किए जाएंगे


Check Also

दुनियाभर में कोरोना वायरस का फ़ैल रहा प्रकोप, डरे नहीं जाने कोरोना वायरस से जुडी खास बातें

दुनियाभर में कोरोना वायरस का हौवा ज्यादा है लेकिन इससे इतनी भी डरने की बात …