Home >> इंटरव्यू >> दिल्ली में है सरकारी नौकरी का सुनेहरा मौका, निकली बंपर वैकेंसी

दिल्ली में है सरकारी नौकरी का सुनेहरा मौका, निकली बंपर वैकेंसी


देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए शानदान मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंट असिस्टेंट कम कैशियर समेत कई पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं. जिसमें 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन का अवसर है. वहीं फीस की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा फीस देनी होगी. इसके अलावा SC/ST और महिलाओं को कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा.

क्या है आवेदन की आखिरी तारीख?

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) में इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 27 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर वैकैंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की आधिकारिक वेबसाइट www.dsssb.delhigovt.nic.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा नोटिफिकेशन यहां क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

NIT Agartala Recruitment 2020: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी,अगरतला ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1और 2) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिसमें से 2 पद बायो-इंजीनियरिंग के लिए, एक केमिकल इंजीनियरिंग के लिए, 8 सिविल इंजीनियरिंग के लिए, 9 इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए, 8 कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के लिए, 6 इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग के लिए, 4 इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग के लिए, 1 के लिए हैं.

>बैंक में करनी है नौकरी तो यहां हैं वैकेंसी, ग्रेजुएट्स करें अप्लाई

SBI Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स (SBI Specialist Cadre Officers Recruitment) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट्स होना जरूरी है. SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के पदों पर कॉन्ट्रेक्ट और रेगुलर दोनों आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन शुल्क और अंतिम तिथि

फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 750 रुपये फीस देनी होगी जबकि SC/ST के उम्मीदवारों को फीस से राहत दी गई है. उन्हें कोई आवेदन शुल्क नहीं देनी होगा. सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2020 है.

कितना होगा वेतन?

इसके अलावा सैलरी की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम 30,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधाकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा नौकरी के इन पदों से जुड़ी अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.

Indian Bank Recruitment 2020: इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officers) के पदों पर वैकेंसियां हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा की फीस देनी होगी जबकि SC/ST के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा. बता दें कि इंडियन बैंक में इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी है.

परीक्षा के आधार पर होगा चयन

इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती के लिए मार्च में एग्जाम होगा. इन पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.indianbank.in/ पर जाना होगा. इसके अलावा इन पदों पर संबंधिक नौकरी से जुड़ी जानकारी के साथ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.


Check Also

दिल्ली में कोरोना का महासंकट अब कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 86

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख को पार कर गया है। राजधानी …