Thursday , 20 February 2020
Home >> U.P. >> बाबरी मस्जिद को न हम भूले हैं न ही हमारी पीढ़ियां ओवैसी: योगी बोले… जय श्री राम

बाबरी मस्जिद को न हम भूले हैं न ही हमारी पीढ़ियां ओवैसी: योगी बोले… जय श्री राम


राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा होने के बाद से ही इस पर राजनीति शुरू हो गई है। एक तरफ जहां भाजपा नेता इसे लेकर खुशी का इजहार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कई नेताओं ने इस ट्रस्ट की घोषणा के समय को लेकर सवाल उठाए हैं।\


एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद को तोड़ने की घटना को न हम भूले हैं और न ही हमारी पीढ़ियों को भूलने देंगे। उन्होंने कहा कि संसद का सत्र 11 फरवरी को समाप्त होगा। यह घोषणा आठ फरवरी (दिल्ली चुनाव) के बाद भी हो सकती थी। हम भाजपा की सोच से चिंतित हैं।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मैं महाराष्ट्र के सीएम की ओर से पीएम द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा का स्वागत करता हूं। लेकिन आप सभी जानते हैं, राम मंदिर निर्माण का निर्णय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया था और इसके निर्णय का सम्मान करना सरकार की जिम्मेदारी है।

राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी का प्रभु श्री राम के जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर बनाने के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट का गठन करने के लिये कोटिश धन्यवाद। उन्होंने आगे कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट पूरी तरह स्वतंत्र एवं मंदिर निर्माण से संबंधित सभी निर्णय लेने में सक्षम होगा। जय श्री राम!

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर किए गए ट्वीट पर चुटकी लेते हुए लिखा कि आज एक अप्रैल नहीं है। पीएमओ के इस ट्वीट में लिखा था कि हिंदुस्तान में हर पंथ के लोग एक बृहद परिवार के सदस्य हैं। इस परिवार के हर सदस्य का विकास हो, वो सुखी, स्वस्थ रहे, समृद्ध रहे, देश का विकास हो, इसी भावना के साथ मेरी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के सिद्धांत पर चल रही है।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि राम मंदिर को लेकर समाज के सभी वर्गो ने सौहार्द्र और भाईचारे की मजबूती प्रदर्शित की है।

नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा कि भव्य राम मंदिर को लेकर जिस तरह समाज के सभी वर्गों में सौहार्द्र और भाईचारे की मजबूत डोर दिखी, उससे पता चलता है कि भारतीय समाज का ताना-बाना कितना मजबूत है। मैं इसके लिए समस्त देशवासियों का अभिनंदन करता हूं। पांच एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को देने का अनुरोध उप्र सरकार से किया गया जिस पर सहमति प्रदान कर दी गई है। मैं इसके लिए योगी आदित्यनाथ एवं उनकी सरकार तथा देश के प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की घोषणा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्पूर्ण भारतवसियों का मान रखा है।

हम राम मंदिर पर फांसी के लिए भी तैयार: उमा भारती
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा पर कहा कि यह बेहद गर्व और खुशी का दिन है। अब, हम मेरे और आडवाणी जी से जुड़े दो ट्रायल के लिए तैयार हैं। हम जो कर सकते हैं, हम करेंगे। मैंने शुरू से ही यह कहा है कि हम राम मंदिर पर फांसी के लिए भी तैयार हैं।


Check Also

उत्तर प्रदेश सरकार ने पेश किया अपना चौथा बजट, युवाओं और महिलाओं पर खास फोकस

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की सरकार आज यानि मंगलवार को विधानमंडल …