Home >> Breaking News >> मंत्रियों को दंड देना मेरा काम नहीं : राहुल

मंत्रियों को दंड देना मेरा काम नहीं : राहुल


Rahul gandhi ji
नई दिल्ली,एजेंसी -28 जनवरी | कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि पार्टी के भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों के खिलाफ मामला दर्ज हो, यह सुनिश्चित कराना उनका काम नहीं है। राहुल ने यह माना कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा, “यह मेरा काम नहीं है। मेरा काम तब शुरू होता है जब मैं भ्रष्टाचार के मुद्दे देखता हूं, इस पर कार्रवाई करता हूं और मैं बस यही करता हूं।”

उन्होंने कहा, “जहां तक भ्रष्टाचार के मामले की बात है, यहां एक कानूनी प्रक्रिया है। और कानून प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए। जहां तक मेरी निजी राय का सवाल है मैं मानता हूं कि अगर कोई भ्रष्टाचार में लिप्त है, उसके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैं न्यायाधीश नहीं हूं। इसलिए, यहां एक कानूनी प्रक्रिया है और इसके परिणाम सामने आते हैं, निश्चित रूप से वे दंडित किए जाने चाहिए।” जब उनसे पूछा गया कि राष्ट्रमंडल खेल से जुड़े घोटाले और रेल घोटाले से संबंधित विवाद के बारे में उन्होंने कोई बयान नहीं दिया, राहुल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से बात की थी।

राहुल ने कहा, “जब कभी मुझे लगा मैंने प्रधानमंत्री से बात की। मैंने इस मुद्दे पर जो कुछ महसूस किया मैंने इस पर प्रधानमंत्री से स्पष्ट रूप से बात की।” उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा जब कभी भ्रष्टाचार का मामला उठा है कांग्रेस ने कार्रवाई की है। राहुल ने कहा, “हमने ही सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून लाया है जो कि भ्रष्टाचार के खिलाफ एकमात्र बड़ा हथियार है। यह हमने खुद से पाया है। हम वह हैं जिसने देश को आरटीआई दिया है।”

उन्होंने कहा, “मैं यह कहूंगा कि कांग्रेस पार्टी में अगर कोई भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है उसे दंडित किया जाएगा।” मंत्रिमंडल के पदों से इस्तीफा देने वाले पवन कुमार बंसल और अश्विनी कुमार पर पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि देश को महत्वपूर्ण मसले की तरफ देखे जाने की जरूरत है।


Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर सक्रिय मामलों ने 2020 का रिकॉर्ड तोड़ा

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच राज्य के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *