Home >> Breaking News >> अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में बाहरी को न्योता नहीं, सिर्फ दिल्ली के लोग होंगे शामिल: गोपाल राय

अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में बाहरी को न्योता नहीं, सिर्फ दिल्ली के लोग होंगे शामिल: गोपाल राय


आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा, बल्कि सिर्फ दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। पार्टी नेता गोपाल राय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि इससे पहले ऐसी रिपोर्ट आई थी कि आम आदमी पार्टी की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री या अन्य दलों के नेताओं को आमंत्रित करने से परहेज कर रही है। इस शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली के लोगों और आम आदमी पार्टी के नेताओं को ही आमंत्रित किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली केन्द्रित समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा, ‘कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा।’ दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज कर दिल्ली की सत्ता में वापसी करने वाले अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है। मंगलवार को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने पचास फीसदी से ज्यादा वोट लेकर 62 सीटों पर जीत हासिल की है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायकों की संख्या तीन से बढ़कर आठ हो गई है। कांग्रेस पिछली बार की तरह अपना खाता नहीं खोल पाई है। कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

कर्नाटक और झारखंड की राह पर नहीं जाएगी AAP
हाल ही में संपन्न हुए झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए विरोधी तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया था। इनमें से अधिकांश पहुंचे भी थे। यहां विपक्षी एकजुटता दिखाने की कोशिश की गई थी। इससे पहले कर्नाटक में भी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकजुटता की तस्वीर ने सुर्खियां बटोरी थी। 


Check Also

बेंगलुरु हिंसा: पुलिस ने कांग्रेस कार्पोरेटर इरशाद बेगम के पति कलीम पाशा को गिरफ्तार किया

कर्नाटक के बेंगलुरु में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है. …