Home >> Breaking News >> बड़ी खबर: राजधानी के कोर्ट में बड़ा धमाका, कई वकील हुए घायल, जाने पूरा मामला…

बड़ी खबर: राजधानी के कोर्ट में बड़ा धमाका, कई वकील हुए घायल, जाने पूरा मामला…


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में धमाका हुआ है. धमाका वजीरगंज इलाके में हुआ है. इसमें कई वकील घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कोर्ट परिसर में 3 जिंदा बम मिले हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.

 

हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. यहां से जो तीन जिंदा बम मिले हैं, उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि ये बम हमला आपसी विवाद की वजह से हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया.

दो वकीलों की आपसी विवाद में यह हमला हुआ है. जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने बम फेंका. मौके पर जिंदा बम मिले हैं. एक व्यक्ति को ज्यादा चोट लगी है. बाकी दो लोगों को मामूली चोटें है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. वकीलों के दो गुट मे विवाद था जिसकी शिकायत बुधवार को एक ग्रुप के वकील ने बार काउंसिल में की थी, जिसकी वजह से विवाद बढ़ा था.

वकील संजीव लोधी पर हमला हुआ है. वह बार काउंसिल के पदाधिकारी हैं. लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री पर भी जानलेवा हमला हुआ है. आरोप है कि कोर्ट परिसर के अंदर संयुक्त मंत्री पर बम से हमला हुआ. आरोपी भी बार काउंसिल का सदस्य है.

संजीव लोधी को मामूली चोट आई हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से धमकियां मिल रही थीं. इस हमले के बाद वकीलों ने प्रदर्शन किया और सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की. संजीव लोधी ने इस दौरान सुधीर यादव, अन्नू यादव समेत कई अन्य लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया.

बताया जा रहा है कि एक शिकायत को लेकर दो वकीलों के ग्रुप में विवाद था, जिसके कारण बवाल हुआ. इस मामले में जीतू यादव पर हमला करने का आरोप लगा है, यहां बम चलने के अलावा गोलीबारी भी हुई.

बिजनौर में भी हुई थी गोलीबारी

बता दें कि इससे पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में भी एक कोर्ट में इसी तरह की गोलीबारी की घटना हो गई थी. दिसंबर में तीन हमलावरों ने सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए हत्यारोपी को गोलियों से भून दिया था. जिसके बाद बिजनौर की कोर्ट में भगदड़ मच गई थी.


Check Also

अवमानना केस में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया 20 अगस्त को होगी सजा पर सुनवाई

अवमानना केस में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया है. …