Home >> Breaking News >> केजरीवाल ने PM मोदी को दिया न्योता, रविवार को लेंगे CM पद की शपथ

केजरीवाल ने PM मोदी को दिया न्योता, रविवार को लेंगे CM पद की शपथ


दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के चीफ अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा.

पीएम मोदी ने दी थी शुभकामनाएं
दिल्ली चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली चुनावों में जीत के लिए बधाई. मैं आशा करता हूं कि दिल्ली की जनता की अपेक्षाओं को वे पूरी करेंगे.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है. केजरीवाल ने कहा, ‘आपका शुक्रिया सर. मैं केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए इच्छुक हूं. हम दिल्ली को विश्वस्तरीय शहर बनाने की दिशा पर काम करेंगे.’

इससे पहले, पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा था कि केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा, बल्कि सिर्फ दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा.

गौरतलब है कि AAP दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीतकर एक बार फिर से सत्ता में आ गई है. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में किये गये हाई-वॉल्टेज कैंपेनिंग के बावजूद बीजेपी को महज 8 ही सीटें मिलीं. हालांकि, साल 2015 में बीजेपी को महज 3 ही सीटें मिली थीं. वहीं, कांग्रेस के हिस्से में एक भी सीट नहीं आई.


Check Also

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने जारी किया सर्कुलर, इन कंपनियों को हों सकती है मुश्किल

 नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने एक सर्कुलर जारी किया है। इस सर्कुलर के …