Home >> Breaking News >> केजरीवाल का तीसरा शपथ ग्रहण समारोह में रामलीला मैदान में भारी संख्या में उमड़े लोग

केजरीवाल का तीसरा शपथ ग्रहण समारोह में रामलीला मैदान में भारी संख्या में उमड़े लोग


केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए रोहिणी विधानसभा सीट से जीत हासिल करने वाले भाजपा के आठ विधायकों में से एक विजेंद्र गुप्ता रामलीला मैदान पहुंचे। उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वतंत्र हैं, जिन्हें शामिल होना होगा हो आ सकते हैं।
शपथ ग्रहण के मद्देनजर रामलीला मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही लोगों के लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है।कुछ ही देर में केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने वाला है। तीसरी बार मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने के लिए केजरीवाल रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं।
अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए रामलीला मैदान में जनसैलाब उमड़ने लगा है। भारी संख्या में लोग अपने मुख्यमंत्री को शपथ लेते हुए देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

शपथ ग्रहण का साक्षी बनने के लिए केजरीवाल का परिवार रामलीला मैदान पहुंच चुका है।

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने घर से निकल चुके हैं। कुछ ही देर में वो रामलीला मैदान पहुंचेंगे, जहां तीसरी बार केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
आप सांसद भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में विकास जीता, पंजाब में भी जीतेगा। आज केजरीवाल नहीं, दिल्ली की जनता और विकास की सोच शपथ ग्रहण कर रही है।
केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को आमंत्रित किया था, लेकिन मोदी करीब 11 बजे विकास परिजोयनाओं के शिलान्यास के लिए वाराणसी पहुंचे हैं। ऐसे में उनका रामलीला मैदान पहुंच पाना संभव नहीं लग रहा है।
चर्चा चल रही है कि इस बार मुख्यमंत्री के साथ मंत्री पद पर पुराने कैबिनेट के सदस्य ही शपथ ग्रहण करेंगे।
मनीष सिसोदिया ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि हम तीसरी बार सरकार बना रहे हैं। इस बार भी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।
शपथ ग्रहण समारोह में ‘दिल्ली के निर्माता’ नाम से मंच बनाया गया है। इस पर दिल्ली को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अलग-अलग तबकों के 50 लोग रहेंगे।
दिल्ली और सीआरपीएफ समेत अर्द्धसैन्य बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर तैनात किए गए। निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं रामलीला मैदान के आसपास के इलाके में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक यातायात पाबंदियां लगाई गई हैं।
केजरीवाल के शपथ ग्रहण के लिए आम आदमी पार्टी के समर्थक उदय वीर रामलीला मैदान पहुंचे। उदय वीर मोर बन कर कार्यक्रम स्थल पहुंचे हैं।


Check Also

भारत में सामने आए कोरोना के 22 नए मामले… संक्रमित मरीजों का आकड़ा पहुंचा 258

देश में आज कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं। देश में अब संक्रमित …