Home >> My View >> पानी पी रहे परिवार के साथ बाघिन की तस्वीरे, जाने क्या है खास इन तस्वीरों में

पानी पी रहे परिवार के साथ बाघिन की तस्वीरे, जाने क्या है खास इन तस्वीरों में


हर मां अपने बच्चों और परिवार को सुरक्षित रखना चाहती है, फिर चाहे वो जंगल में राज करने वाली बाघिन ही क्यों ना हो। ऐसा ही कुछ नजारा इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें एक बाघिन अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए सतर्कता से खड़ी नजर आ रही है। वैसे तो बाघों का पूरा परिवार साथ कम ही नजर आता है लेकिन जब भी नजर आता है वो नजारा देखने लायक होता है। जंगल के इस सबसे खूंखार जानवर की खूबसूरती भी उतनी ही आकर्षक होती है। यह लोगों को डराने के साथ अपनी तरफ खींचती भी है।

ऐसी ही एक बाघिन और उसके परिवार की पांच साल पुरानी तस्वीर एक बार फिर से सोशल मीडिया में वायरल हुई है। इस तस्वीर को फोरेस्ट सर्विस ऑफिसर प्रवीण केसवान ने शेयर किया है। विनोद गोयल नाम के शख्स द्वारा ली गई इस तस्वीर में जहां शावक पानी पीते देखे जा सकते हैं वहीं उनकी मां उनकी रखवाली करती नजर आती है।

यह तस्वीर विनोद गोयल ने महाराष्ट्र के तातोबा अधारी टायगर रिजर्व में ली थी जो राज्य का सबसे पुराना नेशनल पार्क है। जब यह तस्वीर ली गई थी तब इसमें नजर आने वाले शावक 4 महीने के थे। इस तस्वीर को फिर से केसवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और इसे काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

केसवान ने इस तस्वीरे साथ लिखा है, एक परिवार जो साथ पीती है और साथ रहती है, यह बात टाइगर्स के लिए भी लागू होती है।

यह ट्वीट और तस्वीर शेयर करने के बाद लोगों ने इसे तेजी से लाइक करना शुरू कर दिया और इसकी तारीफ करने लगे। एक यूजर ने इसे मजेस्टिक करार दिया वहीं दूसरे ने इस करिश्माई करार देते हुए फोटोग्राफर की खूब तारीफ की है।


Check Also

सावन माह में धूम मचा रहा है कालीचरण महाराज का गाया हुआ शिव तांडव स्त्रोतम

सावन का महीना है और इस महीने में लोग शिव भगवान का पूजन करते हैं …